1. Home
  2. ARTICLE
  3. एमबीए
  4. एमबीए से सम्बंधित सूचना

एमबीए से सम्बंधित सूचना

View in English
  • कैट एग्जाम 2018 में 100 पर्सेंटाइल पाप्त करने वाले रौनक मजुमदार का जागरण जोश के साथ इन्टरव्यू

    वर्ष 2018 के कैट एग्जाम रिजल्ट में सीएफए लेवल 1,100 पर्सेंटाइल मार्क्स के साथ रौनक मजुमदार का नाम लिस्ट में सबसे ऊपर है. कैट 2018 का रिजल्ट आईआईएम कलकत्ता द्वारा आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर घोषित किया गया.

    Jan 7, 2019
  • IIMs से MBA : आईआईएम कलकत्ता क्यों ?

    आईआईएम से एमबीए करना प्रत्येक उम्मीदवार के लिए एक सपने के सच होने जैसा होता है. हालांकि, बहुत कम स्टूडेंट्स इस बारे में जानते हैं कि आईआईएम कई मायनों में अन्य बी-स्कूलों से अलग क्यों है?इस संदर्भ में वे विशेष रूप से आईआईएम के जोका कल्चर,एकेडमिक उत्कृष्टता, विभिन्न कल्चरल और एक्स्ट्राकरिकुलर एक्टिविटीज की बात करते हैं जो वाकई सही मायनों में उन्हें अन्य बी-स्कूल्स की तुलना में उत्कृष्ट (अलग) बनाते हैं.

    Dec 18, 2018
  • IIMs से MBA : आईआईएम्स बी-स्कूल्स क्यों नहीं हैं ? डिजिटल एज में बिजनेस

    भारत में  छात्रों द्वारा मैनेजमेंट कॉलेजों और इंस्टीट्यूट्स को बी-स्कूलों के रूप में ही मानना आम बात है. लेकिन क्या आपको पता है कि आईआईएम्स अपने आप को एक बीस्कूल नहीं मानते हैं ?  प्रोफेसर वी के उन्नी,फैकल्टी, पब्लिक पॉलिसी एंड मैनेजमेंट ग्रुप,आईआईएम कलकत्ता यह बता रहे हैं कि भारत में आईआईएम कलकत्ता और अन्य प्रमुख एमबीए कॉलेजों को बी-स्कूलों के रूप में क्यों नहीं देखा जाना चाहिए ? वीडियो के अंत में उन्होंने डिजिटल एज की वजह से आज के व्यावसायिक युग में उत्पन्न होने वाली चुनौतियों और अवसरों के विषय पर  भी प्रकाश डाला है.

    Dec 3, 2018
  • ज्यादातर लोग MBA करना क्यों प्रिफर करते हैं ?

    आजकल हर चार लोगों में से एक आदमी अवश्य ही एमबीए है अर्थात बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में महारत हासिल कर रखी है. इसमें कोई शक नहीं कि एमबीए करने के बाद एक आकर्षक करियर की शुरुआत होती है. इससे आप फ्यूचर मैनेजर बन सकते हैं और अच्छी सैलरी भी पा सकते हैं

    Aug 31, 2018
  • आईआईएम एल ने 1 वर्षीय रेजिडेंशियल एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम 2014 के लिए अधिसूचना जारी की

    भारतीय प्रबंधन संस्थान लखनऊ (आईआईएम एल) ने 1 वर्षीय रेजिडेंशियल एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.

    Aug 21, 2014
  • कैट परीक्षा 2014:अधिसूचना जारी

    भारतीय प्रबंधन संस्थानों (आईआईएम) द्वारा स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए कराई जाने वाली प्रवेश परीक्षा कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है.

    Jul 31, 2014
  • एनमैट 2015: पात्रता मानदंड

    एनएमआईएमएस, स्कूल ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट (एसबीएम) ने एमबीए और पीजीडीएम/ पीजीडीबीएम पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.

    Jul 29, 2014
  • अखिल भारतीय प्रबंधन संघ ने खुदरा प्रबंधन में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम की शुरुआत की

    एआईएमए ने रिटेल में कैरियर चाहने वालों के लिए रिटेल प्रबन्धन में स्नातकोत्तर कार्यक्रम की शुरूआत की.

    Jun 15, 2013
  • रिटेल में एमबीए करने के लिए संस्थान का चुनाव

    आज देश के बाजारो को ग्लोबल रिटेल जायंट्स के लिए खोलने पर बहस जारी है

    Feb 8, 2012
Jagran Play
रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें एक लाख रुपए तक कैश
ludo_expresssnakes_laddergolden_goalquiz_master

Just Now