1. Home |
  2. एसएससी की भर्ती

एसएससी की भर्ती

View in English

SSC CGL और RRB-NTPC के बीच एक विस्तृत तुलना

2 days ago
इस अनुच्छेद में, हमने SSC CGL और RRB NTPC की कार्यशैली, काम के घंटे, स्थानांतरण एवं पदोन्नति नीतियों और अन्य सभी बातों का विश्लेषण करने के बाद दोनों सरकारी नौकरियों के विभिन्न पहलू को दर्शाया है|विस्तृत जानकारी के लिए इस लेख को पूरा पढ़े-

Latest Videos

आपको IBPS के स्थान पर SSC परीक्षाओं की तैयारी क्यों करनी चाहिए?

3 days ago
IBPS और SSC दोनों युवा स्नातकों के बीच सबसे अधिक लोकप्रिय नौकरियाँ हैं और इन नौकरियों का महत्व बहुत ज्यादा हैं। इन बिंदुओं के बारे में उम्मीदवारों को अधिक स्पष्टता प्रदान करने के लिए, Jagranjosh.com, जोकि एक अग्रणी शैक्षणिक वेबसाइट, ने एक विस्तृत विश्लेषण किया है, जोकि कुछ इस प्रकार है-

SSC जूनियर इंजीनियर एग्जामिनेशन 2017 का Answer Key जारी, देखें पूरा डिटेल्स

3 days ago
स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर SSC जेई एग्जामिनेशन 2017 की आंसर की जारी कर दी गई है. जो उम्मीदवार SSC जूनियर इंजीनियर एग्जामिनेशन 2017 में उपस्थित थे, वो जूनियर इंजीनियर एग्जामिनेशन 2017 भर्ती के लिए टेनटेटिव आंसर की (पेपर 1) से अपने रेस्पोंस शीट डाउनलोड कर सकते हैं और एसएससी जेई एग्जामिनेशन 2017 का आंसर की देख सकते हैं.

SSC परीक्षा की तैयारी के दौरान अपनी आंखों और मस्तिष्क की देखभाल कैसे करें?

3 days ago
इस अनुच्छेद में, हम आँखों और मस्तिष्क से संबंधित समस्याओं पर काबू पाने के लिए विभिन्न नियमित इलाज व तरीकों पर चर्चा करेंगे।

चाहिए अगर केंद्रीय मंत्रालयों (SSC CGL) में JOB तो इन 10 चीजों से बचें

3 days ago
कई छात्र हैं, जो बहुत कठिन अध्ययन करते हैं, लेकिन परीक्षा कक्ष में इसे उत्तीर्ण करने में विफल होते हैं। इसके पीछे क्या कारण हैं? इस अनुच्छेद में, हम इन कारणों और एसएससी सीजीएल परीक्षा की तैयारी में कमी के बारे में चर्चा करेंगे।

SSC साइंटिफिक असिस्टेंट IMD परीक्षा 2017 का परिणाम जारी, देखें यहाँ से

Feb 14, 2018
कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने IMD साइंटिफिक असिस्टेंट पदों के लिए आयोजित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है.

SSC CHSL vs. SSC MTS: जॉब प्रोफाइल, वेतन, और पदोन्नति

Feb 13, 2018
इस लेख में, एसएससी सीएचएसएल और एसएससी एमटीएस के बीच एक विस्तृत तुलना नौकरी प्रोफ़ाइल, वेतन और उनके प्रचारक पहलुओं के आधार पर की जाती है। विस्तार से पूरी कहानी पढ़ें-

SSC परीक्षा के दौरान तनाव और चिंता को कम करने के सरल तरीके

Feb 12, 2018
इस अनुच्छेद में, हम उन विधियों और गतिविधियों के बारे में चर्चा करेंगे जिनका उम्मीदवार अनुसरण करके SSC परीक्षा की तैयारी के दौरान तनाव और चिंता से निपट सकते हैं।

एसएससी ने दिल्ली पुलिस कांस्टेबल परीक्षा परिणाम 2016 जारी किए; चेक @ ssc.nic.in

Feb 12, 2018
कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने दिल्ली पुलिस कांस्टेबल परीक्षा परिणाम 2016 आधिकारिक वेबसाइट पर दिल्ली पुलिस का परिणाम घोषित किया है.

SSC CHSL तैयारी युक्तियाँ और रणनीतियां

Feb 12, 2018
जागरणजॉश डॉट कॉम की विशेषज्ञ टीम ने कुछ उपयोगी टिप्स और रणनीतियों को तैयार किया हैं जो परीक्षा के लिए खुद को तैयार करने के पूरे चरण में मार्गदर्शन का काम करेंगे। इन सुझावों और रणनीतियों में सभी मामूली सहायतायें सम्मिलित है जिनकी किसी उम्मीदवार को इच्छित तैयारी के दौरान आवश्यकता पड़ेगी

SSC टीयर 2 परीक्षा के लिए रणनीति का विश्लेषण

Feb 9, 2018
भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों के लिए एसएससी विभिन्न पदों पर भर्ती परीक्षाओं का आयोजन कराता है।

SSC परीक्षा कैलेंडर 2018-19; अब पायें महत्वपूर्ण परीक्षाओं के सभी अपडेट

Feb 9, 2018
कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने वर्ष 2018-19 के लिए एसएससी परीक्षा कैलेंडर जारी किया है. जाहिर है कि अब SSC के परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए आने वाले साल में परीक्षाओं की विभिन्न तिथियों से खुद को अपडेट रखने में मदद मिलेगी.

SSC CHSL की फुल-टाइम के साथ तैयारी कैसे करें?

Feb 9, 2018
इस अनुच्छेद में, हम फुल-टाइम जॉब के साथ SSC CHSL परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के टिप्स, विधियों, और रणनीतियों पर चर्चा करेंगे।

SSC अंग्रेजी तैयारी युक्तियाँ: Spotting Errors

Feb 9, 2018
इस अनुच्छेद में, त्रुटि खोलना, एक वाक्य में त्रुटियों के प्रकार, इत्यादि समझाया गया है। उनके माध्यम से जाओ और समझें कि इस तरह के प्रश्नों को कैसे हल किया जाए। अधिक पढ़ें..

जाने कैसे SSC है महिलाओं के लिए एक बेहतर करियर विकल्प

Feb 8, 2018
भारतीय समाज में महिलाओं ने काफी लंबा सफर तय किया है, पहले मुख्य रूप से गृहणी मानी जाने वाली महिलाएं अब अग्रणी बहुराष्ट्रीय निगमों एवं सरकारी संगठनों का नेतृत्व कर रही हैं। हालांकि, सरकार के कई प्रयासों के बावजूद कई महिलाएं अभी भी सरकारी नौकरी का विकल्प नहीं चुनतीं। सरकारी नौकरियों में महिलाओं की कम उपस्थिति एसएससी जैसी भर्ती एजेंसियों द्वारा सामना किए जाने वाले सबसे बड़े मुद्दों में से एक है।

Newsletter Signup

Copyright 2018 Jagran Prakashan Limited.