Search
  1. Home |
  2. काउंसेलिंग |
  3. करियर चेंज

करियर चेंज

View in English

ब्रेक के बाद करियर की शुरुआत कैसे करें?

Aug 24, 2018
जॉब फील्ड में बदलावों को देखते हुए एक लंबे ब्रेक के बाद करियर को फिर से शुरू करना किसी के लिए भी आसान नहीं होता। खासतौर से कामकाजी महिलाओं के लिए यह और भी चुनौतीपूर्ण होता है, क्योंकि तब जरूरत के मुताबिक आपके पास स्किल नहीं होती। कॉन्फिडेंस लेवल पहले जैसा नहीं होता है। नई पारी की शुरुआत के लिए खुद को कैसे तैयार किया जाए, बता रही हैं जॉब्सफॉरहर की फाउंडर एवं सीईओ नेहा बगारिया

Latest Videos

प्लांट पैथोलॉजी : एक बेहतर करियर विकल्प

Apr 5, 2018
आज के मौजूदा समय में इस फील्ड के जानकारों तथा विशेषज्ञों की खासी कमी है.प्लांट पैथोलॉजी के अंतर्गत मुख्यतः पौधों और उनमें फैलने वाले संक्रामक रोगों के बारे में पढ़ना होता है.

जॉब ऑफर के बाद भी न करे ये गलतियां

Mar 1, 2018
इस आर्टिकल में हमने जॉब्स की अनिश्चितताओं और इसके संभावित प्रभावों को विस्तृत ढंग से समझाया है जो इन समस्याओं से लड़ने में आपकी सहायता कर सकते हैं. ऑफर लेटर मिलने के बाद भी जॉब की कोई गारंटी नहीं होती है. तो आपको ऑफर लीटर मिलने के बाद भी क्या नहीं करना चाहिए वो हमने यहाँ समझाया है.

सुरक्षित करियर चेंज के चार तरीके

Dec 15, 2017
आप अपना करियर बदलने की योजना बना रहे हैं लेकिन किस तरह से सुरक्षित करियर चेंज किया जा सकता है यह आपको नहीं पता है?

ऑफिस में अगर होने लगे कुछ ऐसा बर्ताव,तो करें दूसरी जगह नौकरी की तलाश

Oct 20, 2017
वस्तुतः नौकरी करना सिर्फ एक आर्थिक जरुरत या मज़बूरी ही नहीं होती है बल्कि बहुतों के लिए यह जीवन जीने का एक तरीका है.

करियर में बदलाव हेतु जरुरी है उसका मंथन

Oct 9, 2017
बहुत अच्छे स्कुल और कॉलेज से पढ़ाई कर निकलने और अच्छी प्लेसमेंट के जरिये प्राप्त नौकरी को एक दो साल करने के बाद अगर किसी को लगने लगता है कि करियर के इस क्षेत्र में मेरा विकास नहीं हो सकता या फिर मैं इसमें रूचि नहीं होने के कारण अपना शत प्रतिशत नहीं दे सकता, तो ऐसी परिस्थिति में करियर ग्रोथ का एकमात्र रास्ता करियर चेंज का ही बचता है.

प्रोफेशनल संबंधों को खराब किये बिना कैसे दें इस्तीफा ?

Sep 18, 2017
करियर के उस दौर में जब आप करियर एडवांसमेंट के लिए एक कंपनी को छोड़कर दूसरी कंपनी ज्वाइन करना चाहते हैं तो उस दौरान आपको कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना चाहिए. इस समय कोई भी निर्णय बिना सोचे समझे नहीं करना चाहिए.

करियर की दूसरी शुरुवात से पहले अपने अन्दर के पेशेवर को कैसे खोजें?

Sep 8, 2017
इंसान के लिए खुद को दुबारा जानना एक कठिन काम हो सकता है खासकर जब आपको ये नहीं पता है कि आप भविष्य में किस दिशा में जाना चाहते हैं. लेकिन करियर की योजना ऐसी चीज है जिसमें आपको कम से कम 10 साल तक का दृष्टिकोण बनाना होता है. यह वाकई सच है कि किसी भी चीज की शुरुवात के लिए “बहुत देर” कभी नहीं होती है. अगर आप अपने करियर की शुरुवात कम उम्र में ही कर लेते हैं तो आपके आगे बढ़ने के अवसर बहुत बढ़ जाते हैं जो आपको एक बड़ा नाम और प्रसिद्धि मिल सकती है.

वो पांच चीजें जो आपके करियर की रफ्तार को धीमी कर सकती हैं

Aug 2, 2017
सबकुछ आदमी के जुनून पर निर्भर करता है. अगर जुनून के साथ सही दिशा में सार्थक प्रयास किया जाय तो सफलता अवश्य ही हांथ लगती है, इसमें कोई संदेह नहीं है.

Newsletter Signup

Copyright 2018 Jagran Prakashan Limited.
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK