Search
View in English

करियर चेंज

  • इन्फ्लुएन्सर मार्केटिंग का बढ़ता स्कोप

    इन्फ्लूएंसर मार्केटिंग कंटेंट मार्केटिंग के नेक्स्ट स्टेप को समझ सकता है. आज के डिजिटल दुनिया और सोशल मीडिया में सफल होने के लिए यह प्रत्येक मार्केटर्स के लिए आवश्यक टूल है.

    Jan 2, 2019
  • BPO जॉब इंटरव्यू में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

    इन्टरव्यू मुख्यतः उम्मीदवार की कम्युनिकेशन स्किल्स,उसकी सूझबूझ और धैर्य को परखने की एक प्रक्रिया है. इसलिए उस प्रक्रिया के अनुरूप अपने आप को ढालने की कोशिश करें आपको सफलता अवश्य मिलेगी.

    Dec 13, 2018
  • ब्रेक के बाद करियर की शुरुआत कैसे करें?

    जॉब फील्ड में बदलावों को देखते हुए एक लंबे ब्रेक के बाद करियर को फिर से शुरू करना किसी के लिए भी आसान नहीं होता। खासतौर से कामकाजी महिलाओं के लिए यह और भी चुनौतीपूर्ण होता है, क्योंकि तब जरूरत के मुताबिक आपके पास स्किल नहीं होती। कॉन्फिडेंस लेवल पहले जैसा नहीं होता है। नई पारी की शुरुआत के लिए खुद को कैसे तैयार किया जाए, बता रही हैं जॉब्सफॉरहर की फाउंडर एवं सीईओ नेहा बगारिया

    Aug 24, 2018
  • प्लांट पैथोलॉजी : एक बेहतर करियर विकल्प

    आज के मौजूदा समय में इस फील्ड के जानकारों तथा विशेषज्ञों की खासी कमी है.प्लांट पैथोलॉजी के अंतर्गत मुख्यतः पौधों और उनमें फैलने वाले संक्रामक रोगों के बारे में पढ़ना होता है.

    Apr 5, 2018
  • जॉब ऑफर के बाद भी न करे ये गलतियां

    इस आर्टिकल में हमने जॉब्स की अनिश्चितताओं और इसके संभावित प्रभावों को विस्तृत ढंग से समझाया है जो इन समस्याओं से लड़ने में आपकी सहायता कर सकते हैं. ऑफर लेटर मिलने के बाद भी जॉब की कोई गारंटी नहीं होती है. तो आपको ऑफर लीटर मिलने के बाद भी क्या नहीं करना चाहिए वो हमने यहाँ समझाया है.

    Mar 1, 2018
  • सुरक्षित करियर चेंज के चार तरीके

    आप अपना करियर बदलने की योजना बना रहे हैं लेकिन किस तरह से सुरक्षित करियर चेंज किया जा सकता है यह आपको नहीं पता है?

    Dec 15, 2017
  • ऑफिस में अगर होने लगे कुछ ऐसा बर्ताव,तो करें दूसरी जगह नौकरी की तलाश

    वस्तुतः नौकरी करना सिर्फ एक आर्थिक जरुरत या मज़बूरी ही नहीं होती है बल्कि बहुतों के लिए यह जीवन जीने का एक तरीका है.

    Oct 20, 2017
  • करियर में बदलाव हेतु जरुरी है उसका मंथन

    बहुत अच्छे स्कुल और कॉलेज से पढ़ाई कर निकलने और अच्छी प्लेसमेंट के जरिये प्राप्त नौकरी को एक दो साल करने के बाद अगर किसी को लगने लगता है कि करियर के इस क्षेत्र में मेरा विकास नहीं हो सकता या फिर मैं इसमें रूचि नहीं होने के कारण अपना शत प्रतिशत नहीं दे सकता, तो ऐसी परिस्थिति में करियर ग्रोथ का एकमात्र रास्ता करियर चेंज का ही बचता है.

    Oct 9, 2017
  • प्रोफेशनल संबंधों को खराब किये बिना कैसे दें इस्तीफा ?

    करियर के उस दौर में जब आप करियर एडवांसमेंट के लिए एक कंपनी को छोड़कर दूसरी कंपनी ज्वाइन करना चाहते हैं तो उस दौरान आपको कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना चाहिए. इस समय कोई भी निर्णय बिना सोचे समझे नहीं करना चाहिए.

    Sep 18, 2017
  • करियर की दूसरी शुरुवात से पहले अपने अन्दर के पेशेवर को कैसे खोजें?

    इंसान के लिए खुद को दुबारा जानना एक कठिन काम हो सकता है खासकर जब आपको ये नहीं पता है कि आप भविष्य में किस दिशा में जाना चाहते हैं. लेकिन करियर की योजना ऐसी चीज है जिसमें आपको कम से कम 10 साल तक का दृष्टिकोण बनाना होता है. यह वाकई सच है कि किसी भी चीज की शुरुवात के लिए “बहुत देर” कभी नहीं होती है. अगर आप अपने करियर की शुरुवात कम उम्र में ही कर लेते हैं तो आपके आगे बढ़ने के अवसर बहुत बढ़ जाते हैं जो आपको एक बड़ा नाम और प्रसिद्धि मिल सकती है.

    Sep 8, 2017
  • वो पांच चीजें जो आपके करियर की रफ्तार को धीमी कर सकती हैं

    सबकुछ आदमी के जुनून पर निर्भर करता है. अगर जुनून के साथ सही दिशा में सार्थक प्रयास किया जाय तो सफलता अवश्य ही हांथ लगती है, इसमें कोई संदेह नहीं है.

    Aug 2, 2017