Search
  1. Home
  2. प्लेसमेंट
View in English

प्लेसमेंट

  • सैलरी नेगोशिएशन के कुछ कारगर टिप्स

    पेशेवर जीवन में नेगोशिएशन एक ऐसी आर्ट या स्किल है जो आपको हमेशा फायदा देती है. जब बात सैलरी नेगोशिएशन की हो तो फिर, नेगोशिएशन स्किल में माहिर होने पर आप अपना मनचाहा सैलरी पैकेज प्राप्त कर सकते हैं. कैसे? आइये पढ़ें.

    Jan 21, 2019
  • आप भी पूछ सकते हैं अपने इंटरव्यूअर से कुछ प्रश्न

    हम सब इस बात से तो भलीभांति परिचित हैं कि जॉब इंटरव्यू के दौरान इंटरव्यूअर्स हमसे कई प्रश्न पूछते हैं. लेकिन यह भी सच है कि कैंडिडेट्स भी अपने इंटरव्यू के दौरान इंटरव्यूअर्स से कुछ उपयुक्त प्रश्न पूछ सकते हैं. आइये ऐसे ही कुछ प्रश्नों के बारे में पढ़ें.

    Jan 21, 2019
  • इंटरव्यू से पहले जान लें ये बातें, जरुर मिलेगी नौकरी

    आजकल कोई भी जॉब पाना काफी मुश्किल हो गया है, खासकर तब, जब एक ही पोस्ट के लिए बड़ी संख्या में कैंडिडेट्स एप्लीकेशन भेज दें. अगर आप अपने जॉब इंटरव्यू से पहले कुछ विशेष बातों की जानकारी हासिल कर लें तो आपको मनचाही जॉब अवश्य मिल सकती है. कैसे?.....आइये पढ़ें.

    Jan 2, 2019
  • बैंकिंग सेक्टर में जॉब पाने के लिए कुछ जरूरी स्किल्स

    आज भी भारत का युवा वर्ग बैंकिंग सेक्टर में कोई सूटेबल जॉब प्राप्त करने को हमेशा तैयार रहता है. लेकिन बैंकिंग सेक्टर में जॉब प्राप्त करने के लिए खास स्किल सेट की जरूरत होती है. कौन से स्किल्स बैंकिंग सेक्टर में जॉब के लिए जरुरी हैं? आइये इस आर्टिकल में पढ़ें.

    Dec 31, 2018
  • क्रिएटिव छात्र इन क्षेत्रों में बना सकते हैं अपना करियर

    क्रिएटिव रुझान रखने वाले व्यक्तियों के लिए अक्सर कोई सामान्य जॉब करना या करियर अपनाना काफी मुश्किल हो जाता है. लेकिन आजकल कई क्रिएटिव फ़ील्ड्स में आपके लिए ढेरों जॉब ऑप्शन्स मौजूद हैं जहां आप अपनी क्रिएटिविटी का अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं.

    Dec 27, 2018
  • ये हैं फाइनेंस की फील्ड से जुड़े कुछ नए करियर ऑप्शन्स

    अगर आप आजकल के जमाने में एक आकर्षक सैलरी पैकेज कमाना चाहते हैं तो फाइनेंस के क्षेत्र में आपके लिए कई अवसर मौजूद हैं और अगर आप फाइनेंस में विभिन्न करियर ऑप्शन्स के बारे में जानना चाहते हैं तो यह आर्टिकल पढ़ें.

    Dec 21, 2018
  • डायटीशियन बनने के लिए टॉप कोर्सेज और करियर ऑप्शन्स

    डायटीशियन्स का काम लोगों और रोगियों को उनकी हेल्थ, लाइफस्टाइल, उम्र, एलर्जी और खाने-पीने की पसंद के मुताबिक उपयुक्त खान-पान और खाने-पीने से संबद्ध आदतों के बारे में उपयोगी सलाह देना है.

    Dec 14, 2018
  • एमबीए बनाम सीए: जानें कौन-सा करियर है आपके लिए ज्यादा बेहतर ?

    सीए बनाम एमबीए का करियर स्कोप जानने के बजाए आपके लिए यह ज्यादा बेहतर होगा कि, अगर आप एमबीए की डिग्री हासिल करने के साथ सीए का एग्जाम भी पास कर लें क्योंकि हमारे देश में फाइनेंस और कंसल्टिंग जॉब्स के संबंध में यह एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन है.

    Dec 13, 2018
  • CFA : कॉमर्स स्टूडेंट्स के लिए एक उभरता करियर

    सीएफए एक ग्रेजुएट लेवल का प्रोग्राम है तथा इसमें इन्वेस्टमेंट इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए इनवेस्टमेंट एनालिसिस, पोर्टफोलियो मैनेजमेंट स्किल्स और एथिकल स्टैंडर्ड्स से जुड़े विषयों की व्यापक जानकारी प्रदान की जाती है.

    Dec 12, 2018
  • इन टॉप 10 आईटीआई कोर्सेज से मिलेगी आपको तुरंत नौकरी

    इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट्स (आईटीआईस) असल में पोस्ट-सेकेंडरी ट्रेनिंग स्कूल्स हैं जहां वर्ष 1950 से विभिन्न ट्रेड्स में स्टूडेंट्स को प्रोफेशनल/ वोकेशनल ट्रेनिंग दी जाती है.

    Dec 6, 2018
  • डेटा एंट्री जॉब वेबसाइट : घर बैठे अच्छी कमाई का श्रोत

    डेटा एंट्री जॉब के लिए बहुत ज्यदा इन्वेस्ट करने की भी आवश्यकता नहीं है. जॉब चाहने वाले के पास एक पीसी तथा इंटरनेट कनेक्शन के अतिरक्त अच्छी टाइपिंग स्पीड और बेसिक हिंदी तथा इंग्लिश लैंग्वेज की जानकारी होनी चाहिए. डेटा एंट्री जॉब में आम तौर पर टाइपिंग या फिर फिलिंग फॉर्म टाइप जॉब होती है

    Dec 4, 2018
  • परफेक्ट इंग्लिश से मिलेंगे बेहतर करियर के ढेरों अवसर

    चाहे वह हायर एजुकेशन के लिए कोई एंट्रेंस एग्जाम हो (जैसेकि CAT, MAT) या किसी इंटर्नशिप या जॉब के लिए कोई कॉम्पीटीटिव एग्जाम और इंटरव्यू, आप इंग्लिश भाषा में टेस्ट देते हैं, इंग्लिश मीडियम में अपना एग्जाम दे सकते हैं और इंटरव्यू में आपकी सफलता का आधार भी परफेक्ट इंग्लिश ही है.

    Nov 1, 2018
  • जानिए जॉब न मिलने पर किन तरीकों से करें कंपनियों को डायरेक्ट अप्रोच

    अगर हम अपने देश की ही बात करें तो मौजूदा 1.35 अरब की आबादी वाले इस देश में एक सूटेबल जॉब प्राप्त करना अपने आप में एक विशेष और कठिन चुनौती है. लेकिन यह ड्रीम जॉब प्राप्त करने के लिए सफलता की कुंजी है कि आप अपनी फील्ड के लेटेस्ट अपडेट्स रखने के साथ ही जॉब मिलने तक रेगुलर स्टडीज करते रहें.

    Oct 26, 2018
  • ग्रेजुएशन की डिग्री नहीं तो भी सैलरी लाखों रुपये !

    आज जॉब मार्केट में बेहतरीन सैलरी पैकेज सहित कितनी ही ऐसी बढ़िया जॉब्स उपलब्ध हैं जिनके लिए आपके पास ग्रेजुएशन की डिग्री होना या न होना कोई मायने नहीं रखती है. आप किसी मान्यताप्राप्त एजुकेशन बोर्ड से किसी भी विषय सहित अपनी 10 वीं और/ या 12 वीं क्लास पास करके भी कुछ बेहतरीन जॉब्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

    Oct 12, 2018
  • क्यों 9 वीं क्लास है 10 वीं क्लास से ज्यादा महत्वपूर्ण?

    आपकी 9 वीं क्लास असल में आपकी रेगुलर स्कूल लाइफ और आपकी मैच्योरिटी के बीच एक महत्वपूर्ण ब्रिज है ताकि आप अपने भविष्य को आकार देने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय ले सकें.

    Oct 5, 2018