Search
  1. Home
  2. प्लेसमेंट
View in English

प्लेसमेंट

  • एमबीए बनाम सीए: जानें कौन-सा करियर है आपके लिए ज्यादा बेहतर ?

    सीए बनाम एमबीए का करियर स्कोप जानने के बजाए आपके लिए यह ज्यादा बेहतर होगा कि, अगर आप एमबीए की डिग्री हासिल करने के साथ सीए का एग्जाम भी पास कर लें क्योंकि हमारे देश में फाइनेंस और कंसल्टिंग जॉब्स के संबंध में यह एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन है.

    13 hrs ago
  • CFA : कॉमर्स स्टूडेंट्स के लिए एक उभरता करियर

    सीएफए एक ग्रेजुएट लेवल का प्रोग्राम है तथा इसमें इन्वेस्टमेंट इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए इनवेस्टमेंट एनालिसिस, पोर्टफोलियो मैनेजमेंट स्किल्स और एथिकल स्टैंडर्ड्स से जुड़े विषयों की व्यापक जानकारी प्रदान की जाती है.

    1 day ago
  • इन टॉप 10 आईटीआई कोर्सेज से मिलेगी आपको तुरंत नौकरी

    इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट्स (आईटीआईस) असल में पोस्ट-सेकेंडरी ट्रेनिंग स्कूल्स हैं जहां वर्ष 1950 से विभिन्न ट्रेड्स में स्टूडेंट्स को प्रोफेशनल/ वोकेशनल ट्रेनिंग दी जाती है.

    Dec 6, 2018
  • डेटा एंट्री जॉब वेबसाइट : घर बैठे अच्छी कमाई का श्रोत

    डेटा एंट्री जॉब के लिए बहुत ज्यदा इन्वेस्ट करने की भी आवश्यकता नहीं है. जॉब चाहने वाले के पास एक पीसी तथा इंटरनेट कनेक्शन के अतिरक्त अच्छी टाइपिंग स्पीड और बेसिक हिंदी तथा इंग्लिश लैंग्वेज की जानकारी होनी चाहिए. डेटा एंट्री जॉब में आम तौर पर टाइपिंग या फिर फिलिंग फॉर्म टाइप जॉब होती है

    Dec 4, 2018
  • परफेक्ट इंग्लिश से मिलेंगे बेहतर करियर के ढेरों अवसर

    चाहे वह हायर एजुकेशन के लिए कोई एंट्रेंस एग्जाम हो (जैसेकि CAT, MAT) या किसी इंटर्नशिप या जॉब के लिए कोई कॉम्पीटीटिव एग्जाम और इंटरव्यू, आप इंग्लिश भाषा में टेस्ट देते हैं, इंग्लिश मीडियम में अपना एग्जाम दे सकते हैं और इंटरव्यू में आपकी सफलता का आधार भी परफेक्ट इंग्लिश ही है.

    Nov 1, 2018
  • जानिए जॉब न मिलने पर किन तरीकों से करें कंपनियों को डायरेक्ट अप्रोच

    अगर हम अपने देश की ही बात करें तो मौजूदा 1.35 अरब की आबादी वाले इस देश में एक सूटेबल जॉब प्राप्त करना अपने आप में एक विशेष और कठिन चुनौती है. लेकिन यह ड्रीम जॉब प्राप्त करने के लिए सफलता की कुंजी है कि आप अपनी फील्ड के लेटेस्ट अपडेट्स रखने के साथ ही जॉब मिलने तक रेगुलर स्टडीज करते रहें.

    Oct 26, 2018
  • ग्रेजुएशन की डिग्री नहीं तो भी सैलरी लाखों रुपये !

    आज जॉब मार्केट में बेहतरीन सैलरी पैकेज सहित कितनी ही ऐसी बढ़िया जॉब्स उपलब्ध हैं जिनके लिए आपके पास ग्रेजुएशन की डिग्री होना या न होना कोई मायने नहीं रखती है. आप किसी मान्यताप्राप्त एजुकेशन बोर्ड से किसी भी विषय सहित अपनी 10 वीं और/ या 12 वीं क्लास पास करके भी कुछ बेहतरीन जॉब्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

    Oct 12, 2018
  • क्यों 9 वीं क्लास है 10 वीं क्लास से ज्यादा महत्वपूर्ण?

    आपकी 9 वीं क्लास असल में आपकी रेगुलर स्कूल लाइफ और आपकी मैच्योरिटी के बीच एक महत्वपूर्ण ब्रिज है ताकि आप अपने भविष्य को आकार देने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय ले सकें.

    Oct 5, 2018
  • टीनेजर्स के लिए टॉप लीडरशिप क्वालिटीज

    लीडरशिप एक ऐसी क्वालिटी है जिसके बारे में अक्सर किसी भी व्यक्ति के कॉलेज के दिनों या प्रोफेशनल लाइफ के दौरान ही चर्चा की जाती है. लेकिन यह एक ऎसी क्वालिटी है जो किसी भी व्यक्ति को अपनी टीनएज के दिनों से ही निखारने की कोशिश करनी चाहिए. टीन लाइफ कोच रजत सोनी उन टॉप लीडरशिप क्वालिटीज और स्किल्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो टीनेजर्स को अपने शुरू के वर्षों के दौरान सीखने और विकसित करने चाहिए.

    Oct 3, 2018
  • फॉरेंसिक साइंस – एक विशेष वोकेशनल करियर ऑप्शन

    अगर शेरलॉक होम्स और बॉम्केश बक्षी आपके रोल मॉडल्स हैं तो आप फॉरेंसिक साइंस में करियर बनाने के लिए एक सूटेबल कैंडिडेट साबित हो सकते हैं. आईए, फॉरेंसिक साइंस के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें और जानें कि क्या यह करियर ऑप्शन आपके लिए एक सही ऑप्शन साबित हो सकता है?

    Oct 3, 2018
  • कॉलेज में पढ़ते हुए नेतृत्व कौशल का विकास करना छात्रों के लिए क्यों है जरुरी ?

    वास्तव में, अधिकांश नेतृत्व कौशल और गुण आपके पेशेवर दुनिया में कदम रखने से पहले अर्थात केवल कॉलेज के दिनों में ही विकसित किये जा सकते हैं. इसलिये, इस आर्टिकल में हमने कुछ खास कारण बताये हैं जिन्हें जानकार आप अपने कॉलेज के दिनों में ही अपने नेतृत्व कौशल विकसित करने पर अपना पूरा ध्यान दे सकते हैं.

    Sep 28, 2018
  • करें ये कोर्सेज और पायें सैलरी पैकेज लाखों में

    किसी भी प्रोफेशनल कोर्स में प्राप्त की गई डिग्री/ डिप्लोमा ही आपको अपनी संबद्ध फील्ड में बेहतरीन सैलरी पैकेज वाला पसंदीदा जॉब प्रोफाइल दिलवाने के लिए अक्सर पर्याप्त होता है.

    Sep 27, 2018
  • इंटर के बाद ये 3 कोर्स स्ट्रीम्स दिला सकते हैं आपको नौकरी

    अगर स्टूडेंट्स अपनी रूचि, योग्यता, स्किल्स, टैलेंट और क्वालिफिकेशन के मुताबिक अपना करियर ऑप्शन या स्टडी कोर्स चुनें तो भविष्य में स्टूडेंट्स अपनी मनचाही वर्क फील्ड में शानदार करियर बना सकते हैं.

    Sep 27, 2018
  • टॉप 5 फॉरेन लैंग्वेज कोर्सेज और उनकी प्रोस्पेक्टिव सैलरी पैकेजेज

    अगर हम किसी फॉरेन लैंग्वेज (या किसी भारतीय भाषा में भी) एक्सपर्ट हो जाते हैं तो हम टीचर, प्रोफेसर, ट्रांसलेटर, इंटरप्रेटर, कंटेंट राइटर, कॉपी राइटर, स्क्रिप्ट राइटर या एडिटर आदि के प्रोफेशन में शानदार करियर बना सकते हैं.

    Sep 26, 2018
  • जानिये बीएचयू अंडरग्रेजुएट कोर्सेज के लिए क्या है एलिजिबिलिटी, सेलेक्शन प्रोसेस और फीस?

    भारत की मशहूर यूनिवर्सिटीज में से एक बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी उत्तर प्रदेश राज्य के वाराणसी या बनारस शहर में स्थित है. बीएचयू के अंडरग्रेजुएट कोर्सेज को मुख्य रूप से दो भागों में विभाजित किया जाता है – जनरल कोर्सेज और प्रोफेशनल कोर्सेज.

    Sep 26, 2018
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK