एसएससी सीएचएल अधिसूचना 08 अक्टूबर को होगी जारी, अधिक जानकारी ssc.nic.in पर प्राप्त करें

एसएससी सीएचएल 2016 के लिए सरकारी अधिसूचना 08 अक्टूबर को जारी की जाएगी. आयोग की ओर से जारी ताजा अपडेट के अनुसार, उम्मीदवार आगामी परीक्षा के बारे में इस सप्ताह विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

कर्मचारी चयन आयोग ने संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर / सीएचएल परीक्षा 2016 के लिए सरकारी अधिसूचना 08 अक्टूबर को जारी करने की घोषणा की है. 10 + 2 पास करने के बाद अधिकतर उम्मीदवार एसएससी सीएचएसएल परीक्षा देते हैं.

हर साल आयोग स्नातक और सीनियर सेकेंड्री लेवल पर परीक्षाओं का आयोजन करता है. आयोग द्वारा आयोजित दो मुख्य परीक्षायें  संयुक्त स्नातक स्तरीय / सीजीएल  परीक्षा और संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर / सीएचएसएल परीक्षा है.

हर साल आयोग उम्मीदवारों हेतु विभिन्न जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव पदों पर भर्ती के लिए सीएचएसएल परीक्षा आयोजित करता है. परीक्षा लोअर डिवीजन क्लर्क और डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है.

इससे पहले आयोग ने जुलाई में अधिसूचना जारी करने की घोषणा की थी, हालांकि तकनीकी मुद्दों के कारण ऐसा करने में देरी हुई.

उम्मीदवार नोट लें कि आयोग द्वारा ताजा अपडेट के अनुसार,  परीक्षा कंप्यूटर आधारित परीक्षा मोड में आयोजित करने का प्रस्ताव किया गया है. आयोग द्वारा दूसरी बड़ी अपडेट के अनुसार आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी. इससे पहले उम्मीदवारों को अपने आवेदन ऑनलाइन और डाक के माध्यम से प्रस्तुत करने की अनुमति दी गई थी.

एसएससी सीएचएल 2016 के आधिकारिक अपडेट के लिए क्लिक करें

विशिष्ट अध्ययन सामग्री सहित इस परीक्षा की तैयारी करें.

यहां क्लिक करें.

ऑनलाइन प्रश्नों को हल कर अपनी तैयारी का मूल्यांकन करें.  

यहां क्लिक करें.

इस अधिसूचना के बारे में कोई प्रश्न है? चर्चा करने के लिये यहां क्लिक करें.

यहां क्लिक करें.

Related Categories

Also Read +
x