बिहार बोर्ड कक्षा 10 टाइम टेबल 2019 | बिहार बोर्ड कक्षा 10 डेटशीट 2019

बिहार बोर्ड कक्षा 10 टाइम टेबल 2019 (Bihar Board Matric Exam Date Sheet 2019) इस लेख में उपलब्ध है. यहाँ पर आप वर्ष 2019 में होने वाली बिहार बोर्ड कक्षा 10 के लिए आयोजित होने वाली बोर्ड परीक्षा को पूरी डेटशीट आपको पूरी डेट शीत के आलावा अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी मिलेगी. छात्रों के लिए यह बहुत महत्त्वपूर्ण होता है कि टाइम टेबल में किन सब्जेक्ट्स के बीच में कितना अन्तराल है. इसी अन्तराल को देखते हुए छात्र अपनी पढ़ाई का प्लान बनाते हैं. जिस सब्जेक्ट की प्रिपरेशन अच्छी होती है उसको परीक्षा के समय टाइम टेबल के अनुसार पढ़ने का टाइम फिक्स करते हैं. छात्रों को हमेशा टाइम टेबल की एनालिसिस करनी चाहिये और फिर अपना समय निर्धारित करना चाहिए.

बिहार बोर्ड कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा 2019 का टाइम टेबल

बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं मॉडल प्रश्न पत्र 2019

बिहार बोर्ड के बारे में:

बिहार स्कूल एग्ज़ामिनेशन बोर्ड (BSEB) की स्थापना बिहार में शिक्षा के लिए की गई थी. यह बोर्ड राज्य के सभी स्कूल के लिए माध्यमिक व उच्च-माध्यमिक परीक्षाओं का संचालन करता है.   
बिहार स्कूल एग्ज़ामिनेशन बोर्ड (BSEB) की स्थापना बिहार में शिक्षा के लिए की गई थी. यह बोर्ड राज्य के सभी स्कूल के लिए माध्यमिक व उच्च-माध्यमिक परीक्षाओं का संचालन करता है. साथ ही, परीक्षाओं के लिए पाठ्यक्रम का अध्ययन निर्धारित करना, बोर्ड परीक्षाएं परीक्षाओं  को केंद्रों पर संचालित करवाना है. बिहार बोर्ड हर वर्ष फरवरी से मार्च के महीने में कक्षा दसवीं  व कक्षा बारहवीं के बोर्ड एक्जामस, बिहार के बोर्ड रजिस्टर्ड स्कूलों में वार्षिक परीक्षाएं व साथ ही अगस्त से सितंबर के बीच सप्प्लिमेंट्री परीक्षाएं संचालित करवाता है.
इन परीक्षाओं के अलावा बिहार बोर्ड राज्य सरकार द्वारा निर्धारित नियमों और शर्तों के तहत अन्य विभाग-संबंधी परीक्षाएं भी संचालित करवाता है जैसे की सर्टिफिकेट इन फिजिकल एजुकेशन,डिप्लोमा इन फिजिकल एजुकेशन और साथ ही टीचर ट्रेनिंग एग्जामिनेशन.

Advertisement

Related Categories