Next

Bihar Board Exam 2020: नकली पेपर हो रहे वायरल, कल है बायोलॉजी की परीक्षा

Bihar Board 2020 परीक्षा का आज (4 February 2020) दूसरा दिन था। परीक्षा से पहले रसायन शास्त्र का एक प्रश्न पत्र वायरल हुआ जो बाद में नकली निकला। Bihar Board 12वीं  की परीक्षा 3 February 2020 से शुरू हो चुकी है और इस दौरान कई फेक प्रश्न पत्र WhatsApp जैसी ऐप के द्वारा वायरलहो रहे है। सूत्रों के अनुसार रसायन शास्त्र की परीक्षा से पहले भी एक फेक प्रश्न पत्र वायरल हुआ जो परीक्षा के बाद नकली पाया गया।  Bihar Board 2020 परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को यही सलाह दी जा रहे है कि ऐसी किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें औरजालसाजों के झांसे में न आएं। 

Bihar Board Exam 2020 से जुड़े अपडेट की बात करें तो पहले दिन इंटर की परीक्षा में लगभग 91 परीक्षार्थी नक़ल के आरोप में निष्‍कासित हुए। इन विद्यार्थियों में सबसे ज्यादा संख्या (लगभग 13) औरंगाबाद से थी। इस बार की परीक्षा को आसान बनाने के लिए बिहार बोर्ड ने इंटर की परीक्षा के पैटर्न में कई बदलाव किए गए। इस बार का पेपर पैटर्न विद्यार्थियों को आसान लगा है। सूत्रों के अनुसार इस बार पेपर में इस बार प्रश्नों में कई तरह की चॉइस थी जिससे विद्यार्थियों को पेपर हल करने के दौरान काफी सुविधा हुई।  

Bihar Board Exam 2020 का कल तीसरा दिन होगा और कल Biology विषय की परीक्षा है। जो विद्यार्थी इस परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें ये सलाह दी जा रही है कि इस विषय का मॉडल पेपर नीचे दिए गए लिंक के द्वारा ज़रूर देखें।  ये मॉडल पेपर हिंदी और अंग्रेजी भाषा में है और बिहार बोर्ड ने इसे खुद प्रकाशित किया है। 

Trending Now

Bihar Board Exam 2020: Check Model Paper & Important Resources for Class 12 Biology

बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए अन्य महत्वपूर्ण आर्टिकल: 

Bihar Board Class 12 Exam 2020: BSEB ने जारी किये इंटर सैंपल प्रश्न पत्र, जानें नवीनतम एग्जाम पैटर्न

कैसे करें किसी भी एग्जाम की तैयारी: जब बचा हो एक महीना या एक हफ्ता या फिर एक दिन

एकाग्रता शक्ति बढ़ाने के लिए 5 ख़ास टिप्स

Related Categories

Live users reading now