Bihar Police Admit Card 2020: CSBC द्वारा कांस्टेबल परीक्षा का एडमिट कार्ड csbc.bih.nic.in पर जारी, 11880 वेकेंसी के लिए होनी है परीक्षा

Bihar Police Admit Card 2020: केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट (csbc.bih.nic.in) पर Bihar Police Constable Admit Card 2020 जारी कर दिया है. CSBC द्वारा 11880 कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए यह लिखित परीक्षा आयोजित किया जाना है. सभी उम्मीदवार जिन्होंने बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती विज्ञापन संख्या 02/2019 के अंतर्गत निकाली गयी कांस्टेबल की वेकेंसी के लिए आवेदन किया है. वे आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in से Bihar Police Constable Admit Card 2020 डाउनलोड कर सकते हैं.

CSBC ने उम्मीदवारों के रोल नंबर के साथ परीक्षा केंद्र का भी लिस्ट प्रकाशित किया है. उम्मीदवार नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर पहली और दूसरी पारी में 08 मार्च 20202 को होने वाली लिखित परीक्षा के लिए अपना परीक्षा केंद्र देख सकते हैं.

बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक

उम्मीदवारों की सुविधा के लिए हमनें Bihar Police Constable Admit Card 2020 डाउनलोड लिंक नीचे दिया हुआ है. उम्मीदवार अपने लॉग इन क्रेडेंशियल्स जैसे पंजीकरण आईडी या मोबाइल नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके Bihar Police Constable Admit Card 2020 प्राप्त कर सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि बिहार पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा में सामान्य ज्ञान और करंट अफेयर्स के 100 प्रश्न होंगे. परीक्षा में सभी प्रश्न 10+2 लेवल के होंगे. परीक्षा 200 अंकों की होगी एवं प्रश्नों के हल के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जायेगा.  परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 30% अंक प्राप्त करने होंगे.

बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें?

केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC)  द्वारा बिहार पुलिस, बिहार मिलिट्री पुलिस (BMP), स्पेशल इंडिया रिज़र्व बटालियन (SIRB) और बिहार स्टेट इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी बटालियन (BSISB) में कॉन्स्टेबल के 11880 पदों को भरने के लिए बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा आयोजित की जा रही है.

Related Categories

Also Read +
x