आने वाले CBSE एग्जाम्स में शानदार सफलता पाने के लिए खरीदें ये CBSE के सॉल्व्ड पेपर्स

हर साल पूरे भारत में लाखों स्टूडेंट्स सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) के 10वीं और 12वीं क्लास के बोर्ड एग्जाम्स देते हैं और अगर आजकल हम मेरिट लिस्ट पर एक नज़र डालें तो 90% मार्क्स लाने वाले भी आजकल कई स्टूडेंट्स होते हैं. वर्ष 2019 में 31 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने 10वीं और 12 वीं क्लास के CBSE बोर्ड एग्जाम्स दिए हैं. इन स्टूडेंट्स में 18 लाख लड़के और 12.9 लाख लड़कियां शामिल हैं. आपके लिए यह ख़ुशी की बात है कि इस साल 17 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स ने अपने 12 वीं क्लास के CBSE बोर्ड एग्जाम्स में 95% से अधिक मार्क्स प्राप्त किये हैं और इस एग्जाम में कुल 83.4% स्टूडेंट्स पास हुए हैं. यूं तो सफलता प्राप्त करने का कोई शॉर्ट-कट नहीं होता है लेकिन सफलता प्राप्त करने की कुछ खास ट्रिक्स अवश्य होती हैं. ऐसी ही एक खास ट्रिक के बारे में आज हम यहां चर्चा कर रहे हैं.

जी हां! आज हम आपसे CBSE के सॉल्व्ड पेपर्स के बारे में बात करने जा रहे हैं. अगर आप 12 वीं क्लास में हैं और इस साल अपने आने वाले CBSE एग्जाम्स में काफी अच्छे मार्क्स लाना चाहते हैं तो फिर आप साइंस के विभिन्न सब्जेक्ट्स और मैथमेटिक्स के लिए CBSE के निम्नलिखित सॉल्व्ड पेपर्स अभी खरीद लें और आने वाले एग्जाम्स की तैयारी पूरे आत्मविश्वास के साथ करें:

CBSE केमिस्ट्री चैप्टरवाइज़ सॉल्व्ड पेपर्स क्लास 12थ

हम सभी यह अच्छी तरह जानते हैं कि CBSE तकरीबन हरेक साल अपने एजुकेशन पैटर्न में बदलाव लाता है. इसलिए CBSE के आने वाले एग्जाम्स में अच्छे मार्क्स लाने के लिए और बदले हुए एग्जाम पैटर्न को अच्छी तरह समझने के लिए आप CBSE केमिस्ट्री चैप्टरवाइज़ सॉल्व्ड पेपर्स क्लास 12थ अभी से खरीद लें और आने वाले CBSE एग्जाम में मनचाही सफलता हासिल करें. इस किताब में आपके लिए  सॉलिड स्टेट, सोल्यूशन्स, इलेक्ट्रोकेमिस्ट्री, केमिकल काइनेटिक्स, सरफेस केमिस्ट्री और केमिस्ट्री इन एवरी डे लाइफ आदि सभी महत्वपूर्ण टॉपिक्स के साथ सैंपल क्वेश्चन पेपर्स (1-3), लेटेस्ट CBSE सैंपल पेपर, CBSE एग्जाम पेपर 2018 को शामिल किया गया है.

फिर देर किस बात की है?.....केमिस्ट्री में अच्छे मार्क्स के लिए आज ही केवल 195 रुपये में CBSE केमिस्ट्री चैप्टरवाइज़ सॉल्व्ड पेपर्स क्लास 12थ खरीद लें.

CBSE फिजिक्स चैप्टरवाइज़ सॉल्व्ड पेपर्स क्लास 12थ

अपनी 12वीं क्लास के लिए फिजिक्स के विषय में अगर आप CBSE का लेटेस्ट सिलेबस और एग्जाम पैटर्न जानना चाहते हैं तो यह CBSE फिजिक्स चैप्टरवाइज़ सॉल्व्ड पेपर्स आज ही खरीद लें. इस किताब में इलेक्ट्रिक चार्जेज एंड फ़ील्ड्स, इलेक्ट्रोस्टेटिक पोटेंशल एंड कैपसिटेंस, करंट इलेक्ट्रिसिटी, मूविंग चार्जेज एंड मेग्नेटिज़म, रे ऑप्टिक्स, एटम्स, न्यूक्ली और कम्युनिकेशन सिस्टम के साथ सैंपल क्वेश्चन पेपर्स (1-3), लेटेस्ट CBSE सैंपल पेपर और CBSE एग्जाम पेपर 2018 शामिल हैं.

फिजिक्स में बहुत अच्छे मार्क्स प्राप्त करने के लिए आज ही सिर्फ 249 रुपये में CBSE फिजिक्स चैप्टरवाइज़ सॉल्व्ड पेपर्स क्लास 12थ खरीद लें.

CBSE बायोलॉजी चैप्टरवाइज़ सॉल्व्ड पेपर्स क्लास 12थ

इस साल 12वीं क्लास के बायोलॉजी सब्जेक्ट को कुल 16 चैप्टर्स में कवर किया गया है. यह सॉल्व्ड पेपर अच्छी तरह पढ़ने से बायोलॉजी के विषय की कॉन्सेप्चूअल नॉलेज आपको बड़े ही आसान तरीके से प्राप्त हो जायेगी. इस किताब में आपके लिए ह्यूमन हेल्थ एंड डिजीजेज, माइक्रोब्स इन ह्यूमन वेलफेयर, बायोटेक्नोलॉजी, प्रिंसिपल्स एंड प्रोसेसेज, इकोसिस्टम, बायोडाइवर्सिटी, एनवायर्नमेंटल इश्यूज के साथ सैंपल क्वेश्चन पेपर्स (1-3), लेटेस्ट CBSE सैंपल पेपर और CBSE एग्जाम पेपर 2018 शामिल हैं.

जल्दी करें! CBSE बायोलॉजी चैप्टरवाइज़ सॉल्व्ड पेपर्स क्लास 12थ केवल 195 रुपये में खरीद लें.

CBSE मैथमेटिक्स चैप्टरवाइज़ सॉल्व्ड पेपर्स क्लास 12थ

मैथ्स में तो स्टूडेंट्स फुल मार्क्स लाने की पूरी कोशिश करते ही हैं और अगर आप भी अपनी 12वीं क्लास के बोर्ड एग्जाम्स में मैथमेटिक्स में फुल मार्क्स लाना चाहते हैं तो CBSE मैथमेटिक्स चैप्टरवाइज़ सॉल्व्ड पेपर्स क्लास 12थ खरीद लें क्योंकि इस किताब में आपको CBSE 12वीं मैथमेटिक्स का लेटेस्ट सिलेबस जैसेकि, रिलेशन्स एंड फंक्शन्स, इनवर्स ट्रिग्नोमैट्रिक फंक्शन्स, इंटीग्रल्स, लीनियर प्रोग्रामिंग आदि महत्वपूर्ण टॉपिक्स और सैंपल क्वेश्चन पेपर्स (1-3), लेटेस्ट CBSE सैंपल पेपर और CBSE एग्जाम पेपर 2018 एकसाथ मिलेंगे. इसलिए,

अपनी 12वीं क्लास में फुल मार्क्स पाने के लिए आप केवल 204 रुपये में CBSE मैथमेटिक्स चैप्टरवाइज़ सॉल्व्ड पेपर्स क्लास 12थ जल्दी खरीद लें.

आप ऐसे और अधिक दिलचस्प और उपयोगी आर्टिकल्स हमारी वेबसाइट www.jagranjosh.com पर देख सकते हैं.

Related Categories

Popular

View More