Jagranjosh Education Awards 2021: Click here if you missed it!
Next

CBSE Class 10 Maths Paper 2019: कठिन था या सरल?

Gurmeet Kaur

CBSE Class 10 Maths Exam: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) ने आज दसवीं कक्षा के गणित के पेपर का आयोजन किया था. प्रश्न-पत्र का वितरण सुबह 10.15 बजे किया गया. 10.15 से 10.30 बजे तक प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए विद्यार्थियों को 15 मिनट का समय दिया गया. पेपर सुबह 10.30 बजे शुरू हुआ और दोपहर 1.30 बजे खत्म हुआ. गणित के पेपर को लेकर कक्षा 10वीं के विद्यार्थी काफी चिंतित थे. लेकिन जैसे ही ये विद्यार्थी परीक्षा देकर एग्जाम सेंटर्स से बाहर निकले तो उनमें ख़ुशी का माहौल नज़र आया. हालाँकि इनमे कुछ विद्यार्थियों के चेहरों पर गम भी नज़र आया लेकिन ऐसे विद्यार्थियों की संख्या बहुत कम थी.

Jagranjosh की टीम ने सीबीएसई के एक एग्जाम सेंटर पर पहुँच कर मैथ्स का पेपर देकर निकलने वाले 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों से उनका फीडबैक जानने की कोशिश की.  

कुछ ऐसा रहा CBSE Class 10 Maths Exam के लिए विद्यार्थियों का रिएक्शन:

CBSE Class 10 Maths Paper 2019 के लिए विद्यार्थियों का फीडबैक डिटेल में जानने के यहाँ दी गयी विडियो को देखें (Live Video)

Trending Now

एक्सपर्ट्स ने CBSE Class 10 Maths Exam 2019 के लिए ये कहा

CBSE Class 10 Maths Paper देखने के बाद एक्सपर्ट्स का कहना है कि पिछले वर्ष के मुकाबले में इस बार गणित का पेपर आसान था. सिर्फ Trigonometry से पूछे गये प्रश्न थोड़े मुश्किल थे जिन्हें हल करने में विद्यार्थियों को दिक्कत हुई होगी. बाकी गणित के पेपर से क्लास 10वीं के विद्यार्थियों को CBSE Board Exam 2019 के लिए एक अच्छी शुरुआत मिली है और उनका आत्मविश्वास भी बढ़ा है.

गणित के पेपर में इंटरनल असेसमेंट को मिलाकर छात्रों को पास होने के लिए कुल 33 फीसदी अंक प्राप्त करने होते हैं.

 Download Question Paper of CBSE Class 10 Maths Board Exam 2019

Related Categories

Live users reading now