JagranJosh Education Awards 2021: Coming Soon! To meet our Jury, click here

CBSE Syllabus में कटौती, JEE Main & NEET की नई परीक्षा तिथि जैसे मुद्दों पर आज ऑनलाइन बात करेंगे HRD मिनिस्टर रमेश पोखरियाल निशंक

Mayank Uttam

CBSE Syllabus में कटौती होगी? क्या बचे हुए CBSE 2020 Board Exams की तैयारी के लिए समय मिलेगा? NEET और JEE Mains 2020 कब होंगे? कुछ ऐसे ही प्रश्नों के जवाब आज (5 May 2020, 12 Noon) HRD मिनिस्टर रमेश पोखरियाल 'निशंक' आज हमे ऑनलाइन देने वाले हैं। 

सभी विद्यार्थी HRD Minister की Twitter ID @DrRPNishank & Facebook ID @cmnishank को टैग करके और #EducationMinisterGoesLive हैशटैग को इस्तेमाल करके प्रश्न पूछ सकते हैं और अपने सुझाव दे सकते हैं। 

HRD Minister Ramesh Pokhriyal 'Nishank' ने इससे पहले भी 27th April 2020 को Facebook और Twitter के माध्यम से  एक Live सेशन द्वारा कई महत्वपूर्ण प्रश्नों के उतर दिए थे। जिसके बारे में आप और ज्यादा जानकारी नीचे दिए गए लिंक के द्वारा हासिल कर सकते हैं। 

CBSE 2020 Board Exams For 10th & 12th and JEE & NEET Will Be Conducted When Government Completely Lift The Lockdown

ऐसी उम्मीद की जा रही है कि आज (5th May 2020) के Live Session के द्वारा HRD Minister JEE & NEET की परीक्षा की तिथियों के बारे में कुछ जानकारी देंगे जो इस समय विद्याथियों के लिए एक बहुत बड़ा मुद्दा है।  इसके अलावा ये भी उम्मीद है कि वो बचे हुए CBSE Board Exams के बारे में भी कुछ महत्वपूर्ण जानकारियाँ देंगे। 

COVID - 19 और Lockdown की वजह से विद्यार्थियों की पढ़ाई पर काफी असर पड़ा है। ज्यादातर स्कूल स्टूडेंट्स (खासकर 10th और 12th) की विद्यार्थी अपने बचे हुए पेपर्स को लेकर काफी परेशान है। ऐसे में HRD Minister अब सीधे विद्यार्थियों से जुड़ रहे हैं और उनसे संवाद स्थापित कर रहे हैं और उम्मीद है इससे विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ेगा।

Trending Now

CBSE Syllabus 2020-21: Class 9th, 10th, 11th, 12th - Download PDF

Related Categories

Live users reading now