Advertisement

दिल्ली में सरकारी नौकरियां: मेडिकल ऑफिसर, डाटा मैनेजर, जूनियर रेजिडेंट, प्रोफेसर सहित अन्य कई पद

देश की राजधानी दिल्ली में नौकरी करना हर युवा का सपना होता हैं...जी हाँ...दिल्ली में एक अच्छी सरकारी नौकरी पाने के मौके इसलिए भी अधिक है क्योंकि यह देश की राजधानी होने के साथ यहाँ राज्य सरकार भी कार्यरत है और इस प्रकार से यहाँ जॉब की काफी संभावनाएं है. दिल्ली में उपस्थित अति विशाल निजी क्षेत्र तथा एमएनसी कार्यालयों के अलावा राष्ट्रीय, अन्तर्राष्ट्रीय महत्व के अनेकों सरकारी कार्यालय और संस्थान यहाँ मौजूद हैं इसलिए दिल्ली में सरकारी नौकरी के ढेरों अवसर उपलब्ध हैं.

दिल्ली में रोज़गार की तलाश में विभिन्न राज्यों से प्रति दिन हजारों उम्मीदवार आते हैं जो रोजगार मिलने के साथ ही अक्सर दिल्ली में ही बस जाते हैं क्योंकि एक अच्छा रोज़गार तलाश रहे लोगों को उनकी रूचि और योग्यता के अनुसार सरकारी और निजी क्षेत्र में प्रतिदिन रोज़गार के बहुत अधिक अवसर यहाँ उपलब्ध है. फिर चाहे वह सेना की नौकरी हो या नर्स, प्रोफेसर की; चाहे वह उच्च स्तर के अधिकारी की पोस्ट हो या ग्रुप-सी अथवा एमटीएस की पोस्ट हो. टीचर, इंजीनियर, कुक, वाशरमैन सहित ढेरों पदों के लिए यहाँ अवसर उपलब्ध हैं.

नीचे दिल्ली में वर्तमान में उपलब्ध सरकार नौकरियों के लिंक दिए जा रहे हैं ताकि दिल्ली में एक अच्छी सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार अपनी रूचि और योग्यता के अनुसार चुनिन्दा पदों के लिए अप्लाई कर सकें. क्योंकि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है इसलिए आप बिना समय गवांये नीचे दिए गए लिंक अच्छी तरह पढ़ कर अपनी मनचाही नौकरी के लिए आवेदन भेज दें. हमारी शुभकामनायें आप के साथ हैं.

दिल्ली में नवीनतम सरकारी नौकरियां: महत्वपूर्ण लिंक

जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी (JNU) ने जूनियर असिस्टेंट-कम टाइपिस्ट, स्टेनोग्राफर, पर्सनल असिस्टेंट एवं एमटीएस पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 30 दिनों (4 फरवरी 2019) के भीतर आवेदन कर सकते हैं.

रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (रेलटेल) ने डिस्ट्रिक्ट टेक्नीशियन और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार 31 दिसंबर 2018 तक आवेदन भेज सकते हैं.

दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (DTU) ने ऑफिस असिस्टेंट, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट और अन्य 35 नॉन-टीचिंग पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. पात्र उम्मीदवार 18 फरवरी 2019 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पद पर आवेदन कर सकते हैं.

लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज (एलएचएमसी) एवं श्रीमती एस.के. हॉस्पिटल, नई दिल्ली ने जूनियर रेजिडेंट पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत नीचे दिए तिथि को आवेदन कर सकते हैं.

सेंट्रल जेल हॉस्पिटल, तिहाड़ और मंडोली ने सीनियर और जूनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार 16 और 18 जनवरी 2019 को वॉक-इन-इंटरव्यू में उपस्थित हो सकते हैं.

दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (DTU) ने जूनियर मेकेनिक, जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट, असिस्टेंट प्रोग्रामर एवं जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार 20 फरवरी 2019 तक या इसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं.

मिनिस्ट्री ऑफ़ एग्रीकल्चर & फार्मर्स वेलफेयर ने कंसल्टेंट और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 22 जनवरी 2019 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

कर्मचारी राज्य बीमा निगम, (ESIC) नई दिल्ली ने स्पेशलिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 24 जनवरी 2019 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने मैनेजमेंट ट्रेनी (दूरसंचार ऑपरेटरों) के पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है. जिसके माध्यम से बीएसएनएल ने मैनेजमेंट ट्रेनी (दूरसंचार ऑपरेटरों) की 300 रिक्तियों को अधिसूचित किया है. उम्मीदवारों को सालाना वेतन वृद्धि और कंपनी के नियमों के अनुसार अन्य लाभों के साथ आईडीए वेतनमान [ई -3] में नियुक्त किया जाएगा. आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी और उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से ही आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. भारत संचार निगम लिमिटेड मैनेजमेंट ट्रेनी भर्ती 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 26 दिसंबर 2018 से आरम्भ की जाएगी. उम्मीदवार नीचे दिए गए आवेदन लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 26 जनवरी 2019 है.

सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च इन आयुर्वेदिक साइंसेज (CCRAS)-सेंट्रल आयुर्वेद रिसर्च इंस्टीट्यूट फॉर कार्डियोवस्कुलर डिज़ीज़ (CARICD) ने फार्मासिस्ट ग्रेड I, मल्टी-टास्किंग स्टाफ और अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 60 दिनों के भीतर (27 फरवरी 2019) तक निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

Advertisement

Related Categories

Advertisement