दिल्ली में सरकारी नौकरियां: एलडीसी, स्टेनो, टेक्निकल असिस्टेंट, जेआरएफ, एसीआईओ सहित अन्य कई पद

देश की राजधानी दिल्ली में नौकरी करना हर युवा का सपना होता हैं...जी हाँ...दिल्ली में एक अच्छी सरकारी नौकरी पाने के मौके इसलिए भी अधिक है क्योंकि यह देश की राजधानी होने के साथ यहाँ राज्य सरकार भी कार्यरत है और इस प्रकार से यहाँ जॉब की काफी संभावनाएं है. दिल्ली में उपस्थित अति विशाल निजी क्षेत्र तथा एमएनसी कार्यालयों के अलावा राष्ट्रीय, अन्तर्राष्ट्रीय महत्व के अनेकों सरकारी कार्यालय और संस्थान यहाँ मौजूद हैं इसलिए दिल्ली में सरकारी नौकरी के ढेरों अवसर उपलब्ध हैं.

दिल्ली में रोज़गार की तलाश में विभिन्न राज्यों से प्रति दिन हजारों उम्मीदवार आते हैं जो रोजगार मिलने के साथ ही अक्सर दिल्ली में ही बस जाते हैं क्योंकि एक अच्छा रोज़गार तलाश रहे लोगों को उनकी रूचि और योग्यता के अनुसार सरकारी और निजी क्षेत्र में प्रतिदिन रोज़गार के बहुत अधिक अवसर यहाँ उपलब्ध है. फिर चाहे वह सेना की नौकरी हो या नर्स, प्रोफेसर की; चाहे वह उच्च स्तर के अधिकारी की पोस्ट हो या ग्रुप-सी अथवा एमटीएस की पोस्ट हो. टीचर, इंजीनियर, कुक, वाशरमैन सहित ढेरों पदों के लिए यहाँ अवसर उपलब्ध हैं.

नीचे दिल्ली में वर्तमान में उपलब्ध सरकार नौकरियों के लिंक दिए जा रहे हैं ताकि दिल्ली में एक अच्छी सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार अपनी रूचि और योग्यता के अनुसार चुनिन्दा पदों के लिए अप्लाई कर सकें. क्योंकि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है इसलिए आप बिना समय गवांये नीचे दिए गए लिंक अच्छी तरह पढ़ कर अपनी मनचाही नौकरी के लिए आवेदन भेज दें. हमारी शुभकामनायें आप के साथ हैं.

दिल्ली में नवीनतम सरकारी नौकरियां: महत्वपूर्ण लिंक

एलएनजेएन नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिमिनोलॉजी एंड फॉरेंसिक साइंस ने डीपुटेशन आधार पर एलडीसी, स्टेनो एवं अन्य पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 60 दिनों के भीतर आवेदन कर सकते हैं.

साहित्य अकादमी ने सीनियर अकाउंटेंट, टेक्निकल असिस्टेंट, पब्लिकेशन असिस्टेंट और अन्य 04 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. पात्र उम्मीदवार विज्ञापन  प्रकाशन की तिथि से 30 दिनों के भीतर (25 मार्च 2019) तक निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं.

आईसीएमआर ने साइंटिस्ट सी, जेआरएफ और अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार 16 मार्च 2019 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

लैंड पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, डिपार्टमेंट ऑफ बॉर्डर मैनेजमेंट ने डेपुटेशन आधार पर एई, स्टेनो, असिस्टेंट एवं अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत 30 मार्च 2019 तक या इससे पहले आवेदन कर सकते हैं.

नेशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन लिमिटेड (NCRTC) ने इंजीनियरिंग एसोसिएट, असिस्टेंट मैनेजर और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 15 दिनों के भीतर (17 मार्च 2019) तक निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

शिवाजी कॉलेज डीयू दिल्ली ने एमटीएस, जूनियर असिस्टेंट एवं अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट से 16 मार्च 2019 तक या इससे पहले आवेदन कर सकते हैं.

मौलाना आजाद इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल साइंसेज (MAIDS) ने 18 सीनियर रेजिडेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. पद के लिए पात्र उम्मीदवार 22 मार्च 2019 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने असिस्टेंट सिक्योरिटी ऑफिसर (जनरल) (ASO), असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर- l (ACIO) और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार इस प्रारूप के जारी होने की तिथि से 60 दिनों के भीतर (17 अप्रैल) तक निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

दिल्ली ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन, गवर्नमेंट ऑफ दिल्ली ने कॉन्ट्रैक्चुअल आधार पर बस ड्राईवर पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत 30 जून 2019 तक या इससे पहले आवेदन कर सकते हैं.

नेशनल सीड्स लिमिटेड (एनएससीएल) ने नेशनल कंसल्टेंट पद की भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत 11 मार्च 2019 तक या इससे पहले आवेदन कर सकते हैं.

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन (IIPA) ने सेक्टर एक्सपर्ट के पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार 7 मार्च 2019 को वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं.

दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (डीडीए) ने 16 कंसल्टेंट सीनियर लॉ ऑफिसर एवं कंसल्टेट जूनियर लॉ ऑफिसर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत 25 मार्च 2019 तक या इससे पहले आवेदन कर सकते हैं.

Advertisement

Related Categories

Advertisement