RRB NTPC/Group D Exam 2020 की तैयारी के लिए Jagran Josh & Entri लाये हैं Ticket to RRB

RRB NTPC और RRB Group D Exams के लिए 2019 में करीब 2.5 करोड़ उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। भारतीय रेलवे ने RRB NTPC और RRB Group D Level 1 पोस्ट भर्ती के तहत 1 लाख से अधिक पदों की घोषणा की थी।अब Railway Recruitment Board (RRB) ने रिक्रूटमेंट प्रोसेस प्रोसेस पूरा करने के लिए Exam Conducting Agency (ECA) का अपॉइंटमेंट कर रही है जो की पूरे देश में Computer Based Test (CBT) के द्वारा RRB NTPC और RRB Group D 2020 की Recruitment Process को पूरा करेगी।  

जो उम्मीदवार रेलवे के रिक्रूटमेंट एग्ज़ाम्स की तैयारी करना चाहते हैं उनके लिए बहुत अच्छी खबर है। विद्यार्थियों को सपोर्ट करने के लिए Jagran Josh और  Entri पेश कर रहे हैं एक खास स्टडी प्लान जिसका नाम है Ticket to RRB। इसके अंतर्गत विद्यार्थियों को तैयारी के लिए सभी महत्वपूर्ण रिसोर्सेज उपलब्ध कराएँगे जिसके द्वारा विद्यार्थी अपनी तैयारी के स्तर को काफी बेहतर कर सकते हैं। ये स्टडी प्लान या प्रोग्राम  Watch, Learn, Practice, Analyse & Repeat के कांसेप्ट के ऊपर डिज़ाइन किया गया है। 

Jagran Josh & Entri के Ticket to RRB की कुछ खास बातें  - Download App Here

Ticket to RRB एक खास तरह का कोर्स है जो RRB aspirants की सभी ज़रूरतों को ध्यान में रख कर डिज़ाइन किया गया है। इसमें आपको वीडियो क्लासेस, मॉक टेस्ट के अलावा Last-Minute Revision के लिए बेहद खास Study Cards भी उपलब्ध कराये गए हैं। इसके अलावा यहाँ उम्मीदवारों के लिए एक Discussion Forum भी है जहां पर Learners अपनी दिक्कतों से जुड़े Discussion कर सकते हैं। इसके अलावा Educators भी यहाँ पर अपनी राय दे सकते हैं। Entri एक Comprehensive Approach के साथ वीडियो ट्यूटोरियल्स, नोट्स स्टाइल वाले स्टडी कार्ड्स के अलावा मॉक टेस्ट और प्रैक्टिस पेपर्स जैसी सभी ज़रूरी चीजें उपलब्ध करा रहा है। 

‘Entri’ App का इस्तेमाल कैसे करें:

सबसे पहले Google Playstore या फिर Xiaomi Playstore पर जाये और ‘Entri App’ टाइप करके सर्च करें और Application को सेलेक्ट कर मुफ्त में इनस्टॉल करें। 

इसके बाद आपको अकाउंट बनाना होगा और फिर आप 4 दिन तक सभी कोर्सेज को मुफ्त में एक्सेस कर पाएंगे। इसके बाद आप बहुत ही छोटी सी फीस देकर कोर्स को खरीद सकते हैं। इसमें 1-Year की अवधि वाले कोर्स का प्राइस है ₹999, 6-Month की अवधि वाले कोर्स का प्राइस है ₹799 और 3-Month की अवधि वाले कोर्स का प्राइस है ₹599 (प्राइस अक्सर अपडेट होते रहते हैं और कोर्स की अवधि के हिसाब से बदल सकते हैं)।

‘Entri’ App के द्वारा तैयारी कैसे करें? 

इस ऐप में तैयारी के लिए कुछ मॉडर्न तकनीक उपलब्ध है और इसके अलावा इसमें आपको कंप्रेसिव स्टडी मैटेरियल भी मिलेगा। यहाँ  हम आपको ऐप की कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं जिसके द्वारा आप इसका बेहतर इस्तेमाल कर पाएंगे 

Learn

तैयारी के लिए इस ऐप में आपको Video Classes, Study Cards और Subject Exams जैसी  महत्वपूर्ण चीजे मिलेंगी। 

Video Classes

200+ Video Lectures

हर Video पर डिस्कशन 

Videos को डाउनलोड कर सकते हैं और बैकग्राउंड में प्ले कर सकते हैं

Study Cards

90+ टॉपिक-वाइज Study Cards - Quick Learning और Revision के लिए

Subject Exams

जनरल अवेयरनेस, जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग, गणित और जनरल साइंस जैसे विभिन्न विषयों की तैयारी करें

इसमें आपको 75 दिनों का एक खास वीडियो क्रैश कोर्स भी मिलेगा जिसके द्वारा आप आरआरबी एग्जाम्स की तैयारी आसानी से कर सकते हैं और उन्हें क्रैक कर सकते हैं । 

Practice

किसी भी एग्जाम की तैयारी के लिए प्रैक्टिस बहुत जरूरी होती है और इस ऐप में आपको पिछले वर्ष के पेपर और मॉक टेस्ट केआलावा ये सभी चीजें भी मिलेंगी

- Daily Current Affairs

- Mock Examinations (Group D और NTPC हर एक के लिए 100 टेस्ट)

- Previous Year Papers

- Subject Capsules

- RRB Challenger (एक साप्ताहिक Quiz जिसमें खास तरह के 25 क्वेश्चन आपको हल करने होंगे)

Group Study & Discussions

इस ऐप में आप डिस्कशन कर सकते हैं और फीडबैक भी दे सकते हैं। डिस्कशन के द्वारा उम्मीदवार अपने सुझाव अन्य उम्मीदवारों से साझा कर सकते हैं। इसके अलावा Subject Matter Experts और Educators को फीडबैक भी दे सकते हैं। यहाँ आप अपने डाउट भी पूछ सकते हैं और अपनी तैयारी के स्तर को बेहतर कर सकते हैं। 

Download करें Entri App

मेहनत, सही गाइडेंस और महत्वपूर्ण रिसोर्सेज जैसे पुराने पेपर, मॉक टेस्ट, वीडियो ट्यूटोरियल्स के द्वारा उम्मीदवार अपनी तैयारी के स्तर को बेहतर कर सकते हैं और अपना सेलेक्शन सुनिश्चित कर सकते हैं।   

Related Categories

Also Read +
x