SSC CHSL परीक्षा में सफलता हेतु पिछले वर्ष के प्रश्न पत्रों की भूमिका

SSC CHSL परीक्षा के लिए आयोग ने विभिन्न शैक्षिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है। इस बार, परीक्षा में तीन स्तर – टियर-I, II और III हैं और इसके अलावा अंतिम परिणाम की गणना केवल उन अंकों के आधार पर की जाएगी, जो आपको टियर -1 और II में मिलते हैं। कम्प्यूटर आधारित टीयर -1 परीक्षा के लिए दिनांक 04.03.2018 से 26.03.2018 तक निर्धारित की गई थी और टियर-२ अर्थात वर्णनात्मक प्रकार की परीक्षा 08.07.2018 को निर्धारित की गई है। टीयर -3 की तिथि अभी भी घोषित नहीं की गई है।

इस लेख में, हम आपकी तैयारी के एक महत्वपूर्ण पहलू- पिछले वर्ष के पेपर्स का महत्व, के बारे में चर्चा करेंगे|

SSC CHSL 2017-18: किस प्रकार पिछले वर्ष के प्रश्न पत्र उपयोगी होते हैं?

Take Online Quiz

SSC CHSL 2018 परीक्षा बिल्कुल नजदीक है और आप पहले से ही अपनी तैयारी शुरू कर चुके हैं l  हो सकता है कि आप परीक्षा शुरू होने से पहले अपनी सामग्री एकत्रित कर रहे हों। आइए, आपके पंसदीदा जॉब की खोज में मदद करने के लिए हम यहां पिछले साल के प्रश्न पत्रों पर नजर डालते हैं जो आपके लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं:

SSC CHSL: पदोन्नति (प्रमोशन) और पद कैसे प्रदान किए जाते हैं?

How to Crack SSC CHSL Exam?

 

SSC CGL अधिकारियों के स्थानांतरण और पोस्टिंग की सरकारी नीतियां

ग्रामीण परीक्षार्थीयों के लिए एसएससी में अंग्रेजी सेक्शन की तैयारी हेतु टिप्स

SSC CHSL 2017-18 की परीक्षा में विभिन्न सरकारी विभागों में 5000 से अधिक रिक्त पद हैं और यह आप सभी के लिए बिना किसी अधिक दबाव और तनाव के एक सरकारी नौकरी पाने का सबसे बेहतरीन मौका है। आप आसानी से नौकरी पा सकते हैं और यदि आप एक बेहतर सेवा में जाना चाहते हैं तो यह नौकरी आपको आपके ऑफिस समय के बाद भी अध्ययन करने का पर्याप्त मौका देती है। तो, अपनी आवश्यकता के अनुसार कड़ी मेहनत से तैयारी करें और अपना सर्वश्रेष्ठ दें।

ऑल द बेस्ट !!

Related Categories

NEXT STORY