Are you worried or stressed? Click here for Expert Advice

Positive India: UPSC सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के इच्छुक जरूरतमंद छात्रों के लिए Sonu Sood का तोहफा

Mayank Uttam

UPSC (IAS) सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने की इच्छा रखने वाले ज़रूरतमंद विद्यार्थियों की मदद के लिए बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने एक फ्री कोचिंग स्कॉलरशिप की शुरुआत की है। अभिनेता ने खुद अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके ये जानकारी दी।

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद वर्ष 2020 में COVID-19 महामारी की शुरू होने से लेकर अब तक अपने द्वारा किये गए सामाजिक कार्यों और जरुरत मंदो की मदद करने को लेकर कारण लगातार सुर्ख़ियों में बने रहते हैं। 

UPSC (IAS) Prelims 2021 परीक्षा: ये हैं तैयारी के लिए Best Books जिन्हें पढ़ने की सलाह ज़्यादातर Toppers देते हैं

वर्ष 2020 में कोरोना महामारी के दौरान उन्होंने हज़ारों गरीबों और प्रवासी मजदूरों को अपने घर पहुंचने में मदद की थी। इसके बाद से कई ज़रूरत मंद लोग उनसे मदद मांगने लगे और सोनू सूद भी बढ़ चढ़ कर लोगो की मदद करने लगे।

UPSC (IAS) Success Story: 3 कहानियां जो आपको ज़रूर पढ़नी चाहिए - ये साबित करती हैं कि मजबूत इच्छाशक्ति और कठिन परिश्रम से कुछ भी मुमकिन है

इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने अब कुछ गरीब विद्यार्थियों की मदद के लिए मुफ्त UPSC कोचिंग स्कालरशिप सुविधा देने का फैसला किया है। 

Sood Charity Foundation और Divine India Youth Association (DIYA) के साझे से बने इस प्रोग्राम का नाम 'SAMBHAVAM' है। इस प्रोग्राम के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए विद्यार्थी soodcharityfoundation.org पर विजिट कर सकते हैं। 

Trending Now

Karni hai IAS ki tayyari ✍️
Hum lenge aapki zimmedari 🙏🏻

Thrilled to announce the launch of 'SAMBHAVAM'.
A @SoodFoundation & @diyanewdelhi initiative.

Details on https://t.co/YO6UJqRIR5 pic.twitter.com/NvFgpL1Llj

— sonu sood (@SonuSood) June 11, 2021

सोनू सूद के इस कदम को बहुत लोग सोशल मीडिया पर सराह रहे हैं। लोग अक्सर उनसे सोशल मीडिया में मदद की गुहार लगते हैं और वे भी लोगो की मदद करने से पीछे नहीं हटते। सोनू सूद पहले भी गरीब बाचो बच्चों को मुफ्त शिक्षा के लिए केंद्र और राज्य सरकारों से अपील की है। हाल ही में केंद्र सरकार ने पद्म विभूषण सम्मान के लिए लोगो से नामों के सुझाव मांगे थे और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनका नाम कुछ नमी गिरामी लोगो ने सुझाया है।  

UPSC की तैयारी कर रहे विद्यार्थी जागरण जोश द्वारा उपलब्ध  कराये गए महत्वपूर्ण आर्टिकल नीचे दिए गए लिंक के द्वारा पढ़ सकते हैं।  

UPSC (IAS) Prelims 2021: Subject-wise Study Material for Preparation

Related Categories

Live users reading now