Advertisement

RBI ग्रेड-बी रिजल्ट 2018 जारी, चेक करें @rbi.org.in

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने वैसे उम्मीदवारों की सूची जारी कर दिया है जो ऑफिसर ग्रेड-बी (जनरल) (DR) 2018, DEPR-2018 के लिए ग्रेड-बी ऑफिसर, DSIM-2018 के लिए ग्रेड-बी ऑफिसर पदों के लिए आयोजित प्रथम चरण के परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं. वैसे उम्मीदवार जो इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे ऑफिशियल वेबसाइट से अपना रोल नम्बर चेक कर सकते हैं.

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) द्वारा देश के विभिन्न केन्द्रों में ग्रेड-बी ऑफिसर के रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों के चयन हेतु ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 16 अगस्त 2018 को किया गया था. वैसे उम्मीदवार जिन्होंने प्रथम चरण के परीक्षा को पास कर लिया है उन्हें ग्रेड-बी ऑफिसर के द्वितीय चरण के परीक्षा में शामिल होना पड़ेगा. GRBDR (जनरल) 2018 के लिए पेपर II एवं DEPR एवं DSIM के लिए पेपर III एवं पेपर II परीक्षा का आयोजन 15 एवं 16 सितंबर 2018 को आयोजित किया जायेगा. द्वितीय चरण के परीक्षा के तिथि, समय एवं स्थान के बारे में कॉल लेटर/एडमिशन लेटर में लिखा रहेगा. बैंक द्वारा जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर एडमिशन लेटर जारी किया जायेगा.

RBI ग्रेड फेज II परीक्षा तो चरणों में आयोजित किये जायेगा. परीक्षा 300 अंकों का होगा जिसके हल किये जाने के लिए 270 मिनट दिए जायेंगे. उम्मीदवार नीचे दिए लिंक से सिलेबस एवं परीक्षा पैटर्न के सम्बन्ध में सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

RBI ग्रेड-बी (ऑफिसर) परीक्षा पैटर्न

उम्मीदवारों का अंतिम रूप से चयन द्वितीय चरण के परीक्षा एवं इंटरव्यू में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जायेगा.

उम्मीदवार नीचे दिए लिंक पर जाकर भी अपना परिणाम देख सकते हैं.

ग्रेड-बी ऑफिसर (जनरल)(DR)-2018 के लिए फेज II परीक्षा हेतु शोर्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारों का रोल नम्बर

ग्रेड-बी-DEPR 2018 के लिए पेपर II एवं III परीक्षा हेतु शोर्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारों का रोल नम्बर

ग्रेड-बी-DSIM 2018 के लिए पेपर II एवं III परीक्षा हेतु शोर्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारों का रोल नम्बर

Advertisement

Related Categories

Advertisement