आरआरबी लोको पायलट और टेक्निशियन सीबीटी 2 'आंसर की' 2018 जारी, ऐसे करें चेक @ rrbmumbai.gov.in

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने लोको पायलट और टेक्निशियन पदों के लिए सेकंड फेज 'आंसर की' सीबीटी- 2 जारी कर दी है. जो उम्मीदवार सीबीटी परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे आरआरबी की वेबसाइटों के माध्यम से 'आंसर की' चेक कर  सकते हैं. आंसर की लिंक 20 फरवरी 2019 तक सक्रिय रहेंगे.

यदि किसी उम्मीदवार को लगता है कि दिए गए उत्तर गलत हैं, तो वह 19 फरवरी 2019 से 20 फरवरी 2019 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से आपत्ति दर्ज कर सकते हैं. उम्मीदवार केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से प्रति प्रश्न 50 / - रुपये की राशि का भुगतान करके प्रश्न पूछ सकते हैं. आपत्तियां दर्ज करने का कोई अन्य तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा.

उम्मीदवार द्वारा दर्ज कराई गई आपत्ति के सम्बन्ध में आरआरबी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होगा और मामले में उम्मीदवार से भविष्य में कोई पत्राचार भी नहीं किया जाएगा.

आरआरबी एएलपी और टेक्निशियन द्वितीय स्टेज सीबीटी 2018 परीक्षा विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 21 से 23 जनवरी 2019 को आयोजित की गई थी. परीक्षा के माध्यम से रेलवे में 64371 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है. परीक्षा के दौरान कुछ उम्मीदवारों को तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ा और बोर्ड ने 8 फरवरी 2019 को ऐसे उम्मीदवारों के लिए परीक्षा को रद्द कर दिया.

अब, बोर्ड सभी उम्मीदवारों की उत्तर कुंजी जारी करेगा. उम्मीदवारों को आगे के अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट की निरंतर चेक अर्ने की आवश्यकता है.

आरआरबी एएलपी और तकनीशियन सीबीटी 2 'आंसर की'  2018 की जांच करने की प्रक्रिया-
1. उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
2. RRB ALP & Technician CBT 2 Answer Keys 2018 पर क्लिक करें.
3. आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें.
4. उत्तर कुंजी स्क्रीन पर प्रदर्शित की जाएगी.
5. उम्मीदवार भविष्य के लिए इसका प्रिंटआउट डाउनलोड कर सकते हैं और ले सकते हैं.

आरआरबी एएलपी और तकनीशियन सीबीटी 2 'आंसर की' 2018 डाउनलोड

लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब्स ऑनलाइन

 

Related Categories

Popular

View More