Are you worried or stressed? Click here for Expert Advice
Next

RRB Group D Exam 2021: बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण ग्रुप-डी परीक्षा में हो सकती है देरी, जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट्स

Prashant Kumar

RRB Group D exam Updates : कोरोना के नए वेव ने पुरे देश के लिए समस्या पैसा कर दिया है. ऐसे में RRB Group D Exam 2021 के आयोजन में देरी होने की सम्भावना है. उल्लेखनीय है कि रेलवे ग्रुप डी परीक्षा का आयोजन आरआरबी एनटीपीसी-2021 के बाद होना निर्धारित है. अभी आरआरबी एनटीपीसी के सातवें फेज की परीक्षा नहीं हुयी है. 

अगर ऑफिशियल जारी किये गये शिड्यूल की बात करें, तो आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा अप्रैल से जून के बीच में होनी है. लेकिन अभी तक इस परीक्षा के आयोजन के सम्बन्ध में कोई भी अपडेट नहीं है. ऐसी सम्भावना जातई जा रही है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण से उपजी भयावह स्थिति की वजह से  नई दिल्ली. रेलवे भर्ती बोर्ड की ग्रुप डी (RRB Group D) परीक्षा के लिए लाखों अभ्यर्थियों को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है. आरआरबी एनटीपीसी के सातवें फेज की परीक्षा में 15 लाख से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. माना जा रहा है कि कोरोना की स्थिति अगर और गंभीर होती है तो सातवें फेज में देरी हो सकती है.

जब तक RRB NTPC Exam-2021 संपन्न नहीं हो जाती तब तक ग्रुप-डी की परीक्षा नहीं होगी. आरआरबी ग्रुप-डी के अंतर्गत एक लाख से अधिक पदों पर भर्तियां की जानी हैं जिसके लिए आवेदन करने वाले एक करोड़ 15 लाख अभ्यर्थियों को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है. रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा सम्पन्न काराए जाने के बाद ही ग्रुप डी की परीक्षा से संबंधित शेड्यूल जारी किये जाएँगे. जिसमें परीक्षा तिथि, सिटी, शिफ्ट डिटेल और एससी/एसटी ट्रैवल कार्ड जारी किए जाएंगे. RRB Group D परीक्षा भी RRB NTPC की तरह कई फेज में संपन्न होनी है. ऐसे में परीक्षार्थी की संख्या को देखते हुए इसके आयोजन की तिथि को बढ़ाया जा सकता है.  एडमिट कार्ड भी परीक्षा से चार दिन पहले जारी किये जाएंगे.

Trending Now

प्राप्त आंकड़ों के अनुसार कुल एक करोड़ 26 लाख अभ्यर्थियों ने आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया है. इस परीक्षा के जरिये 35 हजार 208 पदों पर भर्तियां होनी हैं, इसमें भारतीय रेलवे में , सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर टाइम कीपर, जूनियर अकाउंट असिस्टेंट कम टाइपिस्ट, सीनियर टाइम कीपर, अकाउंटस क्लर्क कम टाइपिस्ट,  आदि पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

आआरबी ग्रुप डी परीक्षा पैटर्न:

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें एक लाख रुपए तक कैश

Related Categories

Live users reading now