SSC CGL 2019: एप्लीकेशन स्टेटस जारी, SSC जोन वाइज एप्लीकेशन स्टेटस ऐसे करें चेक

SSC CGL 2019: अगर आपने SSC कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) परीक्षा 2019-20 पदों के लिए आवेदन किया था तो आपको पता होनी चाहिए कि स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने एसएससी सीजीएल Tier-1 2019  पदों के लिए एप्लीकेशन स्टेटस जारी कर दिया है. हाल हीं में SSC नार्थ वेस्टर्न रीजन (NWR) ने अपने रीजन के लिए एप्लीकेशन स्टेटस जारी कर दिया है. इसके साथ ही कर्मचारी चयन आयोग के अन्य रीजनल कार्यलय भी एप्लीकेशन स्टेटस को शीघ्र जारी करेंगे. वैसे छात्र जिन्होंने स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) परीक्षा 2019-20 के लिए आवेदन किया था, आप रीजनल SSC ऑफिस के  अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपने एप्लीकेशन स्टेटस अपडेट कर सकते हैं. 

उम्मीदवार जिन्होंने स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के अंतर्गत कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) परीक्षा 2019-20 के लिए आवेदन किया था वे शीघ्र ही अपने आवेदन के स्टेटस को अविलम्ब पता कर सकते हैं. नीचे दिए गए एसएससी के तमाम रीजनल ऑफिस के लिंक के माध्यम से आप अपने SSC कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) परीक्षा 2019-20 के एप्लीकेशन स्टेटस को कर सकते हैं. 

RRB ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2020 शीघ्र होंगे जारी, जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के सभी जोन से सम्बंधित उम्मीदवार चाहें तो अपने आवेदन के स्टेटस को नीचे दिए गए लिंक से चेक कर सकते हैं. सभी उम्मीदवार जिन्होंने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) परीक्षा 2019-20 के लिए आवेदन किया है वो निम्न टेबल से अपने आवेदन कि स्थिति को चेक कर सकते हैं ताकि उनका एप्लीकेशन रिजेक्ट हुआ है या सेलेक्ट यह पता लग सके.

Name of the Region

SSC CGL Application Status Links

 SSC नार्थ रीजन

SSC North Region CGL Application Link

 SSC सेंट्रल रीजन

SSC Central Region CGL Application Link

 SSC मध्य प्रदेश रीजन

SSC MP CGL Application Link

 SSC साउथर्न रीजन

SSC Southern Region CGL Application Link

 SSC ईस्टर्न रीजन

SSC Eastern Region CGL Application Link

 SSC नार्थ वेस्टर्न रीजन

SSC नार्थ वेस्टर्न रीजन  एप्लीकेशन लिंक

 

 SSC वेस्टर्न रीजन

SSC Western Region CGL Application Link

 SSC नार्थ ईस्टर्न रीजन

SSC North Eastern Region CGL Application Link

 SSC केरल कर्णाटक रीजन

SSC Kerala Karnataka Region CGL Application Link

उल्लेखनीय है कि SSC CGL Exam 2020 मार्च 2020 में आयोजित किया जाना निर्धारित है. परीक्षा 02 मार्च से 11 मार्च 2020 तक विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित किया जायेगा. 

परीक्षा कुल 100 अंकों का होगा जिसमें रीजनिंग, जेनरल अवेयरनेस, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड और अंग्रेजी विषय से सम्बंधित प्रश्न होंगे. कुल 01 का परीक्षा होगा जो कुल 200 मार्क्स के होंगे. 

 

 

Related Categories

Also Read +
x