SSC CGL परीक्षा 2017 भर्ती अधिसूचना अपडेट; विवरण @ ssc.nic.in पर देखें

SSC की आधिकारिक वेबसाइट पर अभी हाल ही में SSC CGL 2017 परीक्षा से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण खबरें अपलोड की गई हैं. प्रतिष्ठित सरकारी संगठन ने अपने कैलेंडर को अपडेट कर दिया है. इसमें बताया गया है कि SSC CGL परीक्षा 2017 की अधिसूचना 16 मई 2017 को जारी की जाएगी और टीयर I परीक्षा के आवेदन फॉर्म जमा करने के लिए अंतिम तिथि 16 जून 2017 होगी.

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पूरी भर्ती प्रक्रिया अगले साल खत्म हो जाएगी, क्योंकि टीयर III की परीक्षा 21 जनवरी 2018 को होगी और फरवरी 2018 के महीने में टीयर IV परीक्षा होगी. उम्मीदवार जो गंभीर रूप से SSC CGL को कैरियर विकल्प के रूप में मानते हैं और पूरी लगन के साथ इस परीक्षा की तैयार कर रहे हैं, उन्हें पूरी भर्ती प्रक्रिया के लिए आवश्यक समय के बारे में स्पष्ट रूप से अवगत होना चाहिए.

भारत में SSC CGL 2017 परीक्षा सबसे अधिक उम्मीदवार देते हैं. इसकी अधिसूचना 11 मार्च 2017 को रिलीज़ होने की उम्मीद थी लेकिन अफवाहों के अनुसार, अधिकतम आयु छूट में संशोधन के कारण कुछ विलंब हो जाने के कारण अधिसूचना घोषित तिथि पर जारी नहीं की जा सकी. हालांकि, अब यह SSC  परीक्षा में एक प्रवृत्ति बन गई है.

हर साल कर्मचारी चयन आयोग एससीसी सीजीएल परीक्षा आयोजित करता है ताकि इस परीक्षा के माध्यम से सुरक्षित नौकरियां और सुरक्षित कैरियर प्रदान किया जा सके. SSC CGL के अंतर्गत उपलब्ध पदों को 100% सरकारी नौकरियों के तहत माना जाता है.

Trending Now

यदि आप इच्छुक उम्मीदवार हैं तो आधिकारिक वेबसाइट http://ssc.nic.in देखने की सलाह दी जाती है क्योंकि  यह पूरी भर्ती प्रक्रिया के संबंध में किसी भी स्पष्टीकरण के लिए जानकारी का एकमात्र प्रामाणिक स्रोत है. SSC CGL 2017 के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 मई 2017 से शुरू होने की उम्मीद है. हाल ही में अपडेट किए गए कैलेंडर की जांच के लिए आप SSC  की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं.

विस्तृत अधिसूचना

10वीं/स्नातक पास के लिए असम में जूनियर इंस्ट्रक्टर समेत 86 वेकेंसी, शीघ्र करें आवेदन

रूरल डेवलपमेंट डिपार्टमेंट में एलडीसी सहित अन्य 156 पदों के लिए वेकेंसी, करें आवेदन

बीएफयूएचएस, फरीदकोट में प्रोफेसर, रजिस्ट्रार और अन्य 101 पदों के लिए निकली वेकेंसी

23000+ टीचर की वेकेंसी, बिना देरी किये करें आवेदन

सरकारी नौकरी की नवीनतम अधिसूचनायें और सरकारी नौकरियों के लिए अध्ययन सामग्री, अध्ययन टिप्स और अभ्यास परीक्षा सेट प्राप्त करें

Related Categories

Live users reading now