Advertisement

SSC सीजीएल टियर-1 परीक्षा 2018: इंस्पेक्टर पदों के लिए आयु सीमा में परिवर्तन, ऐसे करें चेक

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने CGL परीक्षा 2018 के लिए आयु सीमा में परिवर्तन कर दिया है, कमीशन ने इन पदों के लिए अब आयु सीमा बढ़ा दी है. जिसके अनुसार 18 से 30 वर्ष आयु वर्ग के उम्मीदवार सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स के तहत इंस्पेक्टर पदों पर आवेदन कर सकेंगे.

आधिकारिक सूचना के अनुसार, कमीशन ने पैरा 2.1 में कुछ संशोधन किया है. इससे पहले, ग्रुप बी इंस्पेक्टर पदों के लिए आयु सीमा 18 से 27 वर्ष आयु वर्ग के मध्य थी जो अब 30 वर्ष तक कर दी गई है. इसके अलावा इस परीक्षा के लिए अन्य नियम और शर्तें अपरिवर्तित बनी रहेंगी.

एसएससी ने 05 मई 2018 को ग्रुप बी और ग्रुप सी पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की थी और इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 04 जून 2018 थी. एसएससी सीजीएल 2018 की चयन प्रक्रिया चार चरण अर्थात टियर- I, टियर- II, टियर- III और टियर- IV में होगी. टियर-I और टियर II कंप्यूटर आधारित जबकि टियर- III और IV डिस्क्रिप्टिव टाइप परीक्षाएं हैं.

हालांकि, कमीशन ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल के टियर- I परीक्षा 2018 के लिए परीक्षा कार्यक्रम अभी जारी नहीं किया है. उम्मीदवार नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in को चेक कर सकते हैं.

अधिकारिक सूचना पीडीएफ डाउनलोड

लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब्स ऑनलाइन

Advertisement

Related Categories

Advertisement