एसएससी सीजीएल टीयर I परीक्षा 2017: 31 अक्टूबर को परिणाम होंगे जारी

अगर आप एसएससी सीजीएल टीयर I परीक्षा 2017 के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. जी हाँ, एसएससी सीजीएल टीयर I परीक्षा का परिणाम स्टाफ सेलेक्शन कमीशन 31 अक्टूबर 2017 को घोषित करेगा.  उक्त परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक साइट पर जाकर उक्त तिथि को अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं. इसके साथ ही आयोग द्वारा जारी संछिप्त अधिसूचना के अनुसार आंसर की 18 सितंबर को जारी की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि एसएससी सीजीएल टीयर I परीक्षा 2017, 05 अगस्त से 23 अगस्त 2017 के बीच आयोजित की गई थी जिसमे एक अनुमान के अनुसार कुल 15,43, 962 उम्मीदवार परीक्षा में हिस्सा लिए थे. आयोग के अनुसार  देश भर में 43 बैचों में यह परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी.

वैसे उम्मीदवार जो टीयर I परीक्षा में निश्चित अर्हता प्राप्त करेंगे, वे टीयर II परीक्षा के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे. दोनों परीक्षाओं में प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों को अंतिम रूप से एसएससी सीजीएल परीक्षा 2017 के योग्य माना जायेगा. सफल उम्मीदवारों को विभिन्न सरकारी विभागों और मंत्रालयों में नॉन-टेक्नीकल ग्रुप 'बी' और ग्रुप 'सी'  के नॉन गजटेड पदों पर नियुक्त किया जाएगा.

उल्लखेनीय है कि एसएससी सीजीएल टीयर I परीक्षा एक कंप्यूटर पर आधारित ऑनलाइन परीक्षा थी जिसमें प्रत्येक 2 अंकों वाले कुल 100 प्रश्नों पूछे गए थे. परीक्षा में शामिल विषयों में सामान्य बुद्धि और तर्कशक्ति , सामान्य जागरूकता, मात्रात्मक योग्यता और अंग्रेजी थी. 

Trending Now

उम्मीदवार इस सम्बन्ध में  विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक साइट देख सकते हैं

एसएससी न्यू जॉब्स ऑनलाइन

 

Related Categories

Live users reading now