एसएससी सीएचएसएल टीयर 2 परीक्षा परिणाम 2015 घोषित ssc.nic.in पर देखें

एसएससी सीएचएसएल टीयर  2 परीक्षा 2015 के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. जो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे ssc.nic.in पर अपने परिणाम देख सकते हैं.

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने 18 सितम्बर को आयोजित एसएससी सीएचएसएल टीयर 2 परीक्षा परिणामों की घोषणा कर दी है.

सीएचएसएल टीयर 2 के परिणाम पर अत्याधिक विचार हुआ था क्योंकि आयोग द्वारा घोषित यह अपने तरह का पहला परिणाम था. नए परीक्षापत्र/स्तर को इस वर्ष आयोग द्वारा ही प्रस्तुत किया गया था. उम्मीदवारों के लेखन कौशल के आकलन करने के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था. परीक्षा द्विभाषी (अंग्रेज़ी/हिन्दी) में थी और उम्मीदवारों को 200-250 शब्दों के निबंध और लगभग 150-200 शब्दों के पत्र/प्रार्थना पत्र लिखने थे.

लगभग 60 हजार उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे. मूल्यांकन प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए आयेग ने परीक्षा की उत्तर कुंजी को जारी किया था और उम्मीदवारों को 31 अक्टूबर तक उस के प्रिंट लेने की अनुमति दी गई थी.

कर्मचारी चयन आयोग सबसे बड़े शासकीय निकायों में से एक है. योग्य प्रतिभाओं की भर्ती इसका महत्वपूर्ण कार्य है और प्रत्येक वर्ष रिक्तियों को भरने के लिए आयोग नियमित भर्ती प्रक्रिया का पालन करता है. आयोग द्वारा आयोजित दो प्रमुख परीक्षायें स्नातक स्तर पर (सीजीएल) और उच्चतर माध्यमिक स्तर पर (सीएचएसएल) हैं.

Related Categories

Also Read +
x