कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर 2018 हेतु रिक्तियों की घोषणा की, ऐसे करें चेक

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने 27 मार्च 2019 को जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक 2018 भर्ती हेतु टेंटेटिव रिक्तियों की घोषणा कर दी है. लिस्ट में दर्ज रिक्तियों की यह संख्या अस्थायी है. उम्मीदवार परीक्षा, 2018 के लिए संगठन वाइज लिस्ट अस्थायी लिस्ट चेक कर सकता हैं.

आयोग द्वारा जारी एसएससी जेएचटी 2018-19 रिक्ति अधिसूचना के अनुसार, इस वर्ष सभी केंद्रीय मंत्रालयों और सरकारी विभागों और केंद्र सरकार के निदेशालय में कुल 46 पद भरे जाने हैं.

राजभाषा विभाग (MHA), सीएचटीआई में पदों की अधिकतम रिक्त संख्या को अधिसूचित किया गया है, राजभाषा विभाग (MHA) में 11 पद हैं.

प्रवर्तन निदेशालय (डिपार्टमेंट ऑफ़ रेवेन्यू) में कुल 07 पद रिक्त हैं. रिक्तियों की संख्या के अनुसार यह दूसरी सबसे बड़ी संख्या हैं.

वह सभी उम्मीदवार जो SSC JHT 2018 परीक्षा में उपस्थित हुए थे और SSC JHT 2018 लिखित परीक्षा परिणाम में योग्य घोषित किए गए हैं, वह आयोग के आधिकारिक पोर्टल, यानी ssc.nic.in के माध्यम से रिक्तियों की सूची चेक कर सकते हैं. उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से भी सूची की जांच कर सकते हैं.

इससे पहले, SSC ने हाल ही में जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक परीक्षा, 2018 का परिणाम जारी किया.

SSC JHT 2018 टेंटेटिव रिक्तियों हेतु अधिसूचना

लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब्स ऑनलाइन

 

SSC जेएचटी और हिंदी प्राध्यापक परिणाम 2018-19 जारी, ऐसे करें चेक

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्रध्यापक परीक्षा -2018 पेपर- I का परिणाम घोषित कर दिया है. परीक्षा में उपस्थित हुए वे सभी उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in. के माध्यम से अपना परिणाम चेक कर सकते हैं. उम्मीदवार अपने परिणाम नीचे दिये गये लिंक के माध्यम से भी चेक कर सकते हैं.

कर्मचारी चयन आयोग ने 13 जनवरी 2019 को जूनियर हिंदी अनुवादक, जूनियर अनुवादक, वरिष्ठ हिंदी अनुवादक और हिंदी प्रध्यापक परीक्षा 2018 का आयोजन किया था. यह परीक्षा देश भर के 100 शहरों में 146 स्थानों पर आयोजित की गई थी. परीक्षा के लिए कुल 49, 394 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसमें से 15,573 उम्मीदवार वास्तव में परीक्षा में उपस्थित हुए थे.

उम्मीदवारों का अंतिम चयन पेपर- I और पेपर- II में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवारों का अंतिम चयन उनके द्वारा पदों / विभागों की वरीयता और डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन पर भी आधारित होगा. जो उम्मीदवार पेपर- I को उत्तीर्ण करेंगे, वे पेपर II के लिए पात्र होंगे. जो डिस्क्रिप्टिव परीक्षा होगी. अभ्यर्थी के पास 2 घंटे का समय होगा जो कि डिस्क्रिप्टिव टेस्ट पूरा करेगा जो 200 अंकों का होगा.

पेपर II को उत्तीर्ण करने के बाद, उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा. SSC JHT और हिंदी प्राध्यापक रिजल्ट 2018-19 पेपर- II की तिथि जल्द ही उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर सूचित कर दी जाएगी.

उम्मीदवार नवीनतम अपडेट के लिए निरंतर आधिकारिक वेबसाइट को ट्रैक कर सकते हैं.
एसएससी जेएचटी और हिंदी प्राध्यापक रिजल्ट 2018-19 को डाउनलोड करने की प्रक्रिया-
1. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट I.e ssc.nic.in. पर जाएँ.
2. SSC JHT और हिंदी प्राध्यापक रिजल्ट 2018-19 पर क्लिक करें.
3. आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें.
4. उम्मीदवार भविष्य के लिए परिणाम का एक प्रिंटआउट डाउनलोड कर सकते हैं.

रोल नंबर लिस्ट- SSC JHT 2018 परिणाम

रिजल्ट नोटिस - SSC JHT 2018

 

Related Categories

Popular

View More