समर वेकेशन्स में ये किताबें पढ़ने से मिलेगी जानकारी और होगा मनोरंजन भी

समर वेकेशन्स में स्टूडेंट्स के पास कुछ नया करने या सीखने के लिए काफी समय होता है. अब अगर आपको कुछ ऐसी किताबें मिल जायें जिन्हें पढ़ने से आपको काफी जानकारी मिले और आपका मनोरंजन भी हो जाए तो अवश्य ही आप इन किताबों को अपने पास रखना चाहेंगे. हम आपके लिए कुछ ऐसी ही खास किताबें लेकर आये हैं जो आपको टाइम मैनेजमेंट के साथ पॉवर ऑफ़ माइंड के बारे में भी बतायेंगी. इसी तरह, एक खास किताब में आपको टाइम की हिस्ट्री बताई गई है और एक किताब में आपको हैबिट्स की जानकारी देते हुए अपनी खराब हैबिट्स को बदलने के टिप्स बताये गए हैं. सबसे अच्छी बात तो यह है कि इन गर्मी के दिनों में आपको ये सभी किताबें बाज़ार में कई शॉप्स पर जाकर तलाशनी नहीं पड़ेंगी बल्कि आप घर पर ही ये सभी किताबें ऑनलाइन मंगवा सकते हैं.

15 सीक्रेट्स सक्सेसफुल पीपल नो एबाउट टाइम मैनेजमेंट

यह लगभग 200 पेजेज की किताब है जिसमें स्टूडेंट्स, एम्पलॉईज, एम्पलॉयर्स, प्रोफेशनल्स, बिजनेस पर्सन्स और फ्री-लांसर्स के लिए टाइम मैनेजमेंट के इफेक्टिव टिप्स दिए गए हैं. इस किताब में दुनिया- भर के सफल लोगों में से कुछ खास लोगों जैसेकि, 7 बिलियनरीज़, 13 ओलिंपिक एथलीट्स, 29 टॉप स्टूडेंट्स और 239 एंटरप्रेन्योर्स ने टाइम मैनेजमेंट के लिए अपने सीक्रेट टिप्स दिए हैं और अपनी प्रोडक्टिव हैबिट्स के बारे में हमारे साथ अपने विचार साझा किये हैं. यह किताब आपको अपने जीवन में प्रैक्टिकल एप्रोच अपनाने के लिए मोटीवेट करेगी. इस किताब की लैंग्वेज सिंपल लेकिन इफेक्टिव है.  

आप यह 15 सीक्रेट्स सक्सेसफुल पीपल नो एबाउट टाइम मैनेजमेंट किताब सिर्फ 225 रुपये में खरीद सकते हैं.

स्टूडेंट एंड दी पॉवर ऑफ़ माइंड

यह किताब स्टूडेंट्स के लिए इन समर वेकेशन्स में एक ‘मस्ट रीड आइटम’ है. इस किताब में स्टूडेंट्स को समझाया जा रहा है कि वे अपनी प्रॉब्लम्स को कैसे सॉल्व कर सकते हैं? इसके साथ ही, स्टूडेंट्स अपनी कमजोरियों से कैसे निपट सकते हैं? इस किताब को पढ़ने के बाद आप अपनी प्रॉब्लम्स को पहचान कर उनके सूटेबल सॉल्यूशन्स तलाश सकेंगे.

अब, देर न करें और केवल 100 रुपये में यह स्टूडेंट एंड दी पॉवर ऑफ़ माइंड किताब ऑनलाइन खरीद लें.

ए ब्रीफ हिस्ट्री ऑफ़ टाइम: फ्रॉम बिग बैंग टू ब्लैक होल्स

महान फिजिसिस्ट और इंग्लिश कॉस्मोलॉजिस्ट स्टीफन हाकिंग ने यह ए ब्रीफ हिस्ट्री ऑफ़ टाइम: फ्रॉम बिग बैंग टू ब्लैक होल्स किताब लिखी है. इसमें कुछ दिलचस्प और अनसुलझे प्रश्नों के जवाब दिए गये हैं. इन समर वेकेशन्स में यह किताब रीडर्स को बिग बैंग थ्योरी के समय से कॉसमॉस की गहराई में लेकर जाती है. इस किताब में फिजिक्स के मुश्किल प्रिंसिपल्स को काफी आसान तरीके से कॉसमॉस लॉज़ के मुताबिक समझाया गया है. इस किताब को पढ़कर आपको कॉसमॉस, टाइम और ब्लैक होल्स के बारे में काफी नई और रोचक जानकारी मिलेगी.

जल्दी करें और मात्र 205 रुपये में यह ए ब्रीफ हिस्ट्री ऑफ़ टाइम: फ्रॉम बिग बैंग टू ब्लैक होल्स किताब ऑनलाइन मंगवा लें.

दी पॉवर ऑफ़ हैबिट: हम जो करते हैं, वह क्यों करते हैं और कैसे बदल सकते हैं?

अक्सर बचपन से ही हम कई अच्छी या बुरी हैबिट्स अपना लेते हैं. जहां एक तरफ अच्छी हैबिट्स हमारे पर्सनैलिटी डेवलपमेंट में हेल्पफुल होती हैं, वहीँ ख़राब आदतों या हैबिट्स को बदलना हमारे लिए काफी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में, यह दी पॉवर ऑफ़ हैबिट किताब इन समर वेकेशन्स में पढ़ें और यह अच्छी तरह समझ लें कि हम जो करते हैं, वह क्यों करते हैं और अपनी नेगेटिव हैबिट्स को कैसे बदल सकते हैं? यह एक प्रेरक गाइड है जो हमें ह्यूमन नेचर के बारे में काफी सटीक जानकारी देती है. इस किताब में न्यूरोसाइंस का ह्यूमन हैबिट्स से संबंध समझाया गया है.

देर न करें! सिर्फ 262 रुपये में यह दी पॉवर ऑफ़ हैबिट किताब खरीद लें.

आप ऐसे और अधिक इंटरेस्टिंग आर्टिकल्स हमारी वेबसाइट www.jagranjosh.com पर भी देख सकते हैं.

Related Categories

Popular

View More