UPSC ने सीडीएस परीक्षा II 2018 का एडमिट कार्ड जारी किए, परीक्षा 18 नवंबर को

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा (CDS) II 2018 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. उम्मीदवार 25 अक्टूबर से 18 नवंबर 2018 तक आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

आयोग द्वारा पूरे देश में विभिन्न स्थानों पर 41 केंद्रों निर्धारित किए गए हैं. इन केन्द्रों पर 18 नवंबर 2018 को सीडीएस परीक्षा आयोजित की जाएगी.

उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं और यूपीएससी सीडीएस परीक्षा II 2018 के लिंक पर नेविगेट कर सकते हैं. उम्मीदवारों को दो विकल्प दिए जाएँगे, उम्मीदवार दो विकल्पों में से किसी एक का चयन कर सकते हैं, इनमे से एक विकल्प रजिस्ट्रेशन आईडी और दूसरा रोल नंबर का होगा. उम्मीदवार डीओबी, कैप्चा दर्ज करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर सकते हैं. प्रवेश पत्र स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा. उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए प्रवेश पत्र का प्रिंटआउट भी ले सकते हैं.

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा आरंभ होने (यानी निर्धारित समय) से कम से कम 30 मिनट पहले पहुंच जाएं. परीक्षा हॉल में प्रवेश प्रत्येक सत्र में परीक्षा के निर्धारित समय से 10 मिनट पहले बंद हो जाता है. उम्मीदवार किसी भी क़ीमती सामान / महंगी वस्तुओं को परीक्षा हॉल में न लाएं, क्योंकि इसे सुरक्षित रखने की जिम्म्मेवारी परीक्षा केंद्र की नहीं होगी. इस संबंध में किसी भी नुकसान के लिए आयोग जिम्मेदार नहीं होगा.

उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके सीधे अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

यूपीएससी सीडीएस परीक्षा II 2018 प्रवेश पत्र

लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब्स ऑनलाइन

Related Categories

Popular

View More