UPSC CDS (I) 2017, का फाइनल परीक्षा परिणाम जारी, चैक करें @ upsc.gov.in

UPSC CDS (I) 2017 का अंतिम परिणाम यूपीएससी द्वारा घोषित कर दिया  गया है. UPSC CDS (I) में 236 पदों के लिए 232 उम्मीदवारों का चयन किया गया है. उम्मीदवारों का चयन UPSC CDS (I) 2017 में अभ्यर्थियों द्वारा प्राप्त प्राप्तांक और रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित साक्षात्कार पर आधारित है.

चयनित उम्मीदवारों को शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स (पुरुष) और 21 वीं शॉर्ट सर्विस कमीशन महिला (गैर-तकनीकी) पाठ्यक्रम के लिए ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी चेन्नई में भर्ती कराया जाएगा. पाठ्यक्रम अप्रैल, 2018 में शुरू किया जाएगा.

UPSC द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार 107 वें शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स (पुरुष) के लिए चयनित उम्मीदवारों की अंतिम सूची में उन उम्मीदवारों के नाम भी सम्मिलित हैं जो पूर्व में भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून, नेवल अकादमी, एजीमाला, केरल और एयर फ़ोर्स अकादमी, हैदराबाद (पूर्व उड़ान) ट्रेनिंग कोर्स (एस). में प्रवेश के लिए चयनित किए गए थे.

उम्मीदवारों को यह ध्यान रखना चाहिए कि इस अवधि में चयन तिथि और शैक्षिक योग्यता दस्तावेजों का सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा के परिणाम तक यह चयन  अनंतिम है.

यूपीएससी ने अधिसूचित किया है कि उम्मीदवारों का फिनाक्ल स्कोर UPSC वेबसाइट के माध्यम से अग्रिम 15 दिनों में उपलब्ध करा दिया जाएगा. यदि उम्मीदवारों को किसी भी सूचना या स्पष्टीकरण की आवश्यकता है तो वे UPSC परिसर में स्थित परीक्षा कक्ष भवन के पास सुविधा केंद्र पर संपर्क कर सकते हैं.

UPSC CDS (I) 2017, Final Result

लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब्स ऑनलाइन

Advertisement

Related Categories