UPSC Civil Services Final Result 2019: यूपीएससी द्वारा सिविल सेवा परीक्षा 2019 का फाइनल रिजल्ट जारी, जानें कौन बने टॉपर

UPSC Civil Services Final Result 2019: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने आज UPSC Civil Services Examination 2019 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. वैसे सभी छात्र जो UPSC Civil Services Examination 2019 में शामिल हुए थे,वे UPSC के ऑफिशियल वेबसाइट से UPSC Final Result 2019 की जाँच कर सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने UPSC Civil Services Final Result 2019 के मेरिट लिस्ट क्रम में, उन उम्मीदवारों की सूची जारी की है जिनकी निम्न सेवाओं में नियुक्ति के लिए सिफारिश की गई है-

  • भारतीय प्रशासनिक सेवा;
  • भारतीय विदेश सेवा
  • भारतीय पुलिस सेवा 
  • केंद्रीय सेवाएँ, ग्रुप 'ए' और ग्रुप 'बी'

उम्मीदवार UPSC Civil Services Final Result 2019 की जांच करने के लिए, आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर विजिट करें या नीचे दिए ऑफिशियल वेबसाइट के डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें.

UPSC Civil Services Final Result 2019 के अनुसार, कुल 829 उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर नियुक्ति के लिए सिफारिश की गई है.

उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फोलो करके यूपीएससी सिविल सेवा परिणाम 2019 की जांच कर सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि आयोग ने भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और केंद्रीय सेवाओं, ग्रुप 'ए में पदों की भर्ती के लिए सितंबर 2019 में UPSC सिविल सेवा 2019 लिखित परीक्षा और फरवरी-अगस्त, 2020 में इंटरव्यू का आयोजन किया था.

Trending Now

UPSC Civil Services Result 2019 के अनुसार प्रदीप सिंह ने UPSC सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2019 में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. वहीँ क्रमशः जतिन किशोर और प्रतिभा वर्मा ने दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया है.

नियुक्ति के लिए सिफारिश किये गये कुल 829 उम्मीदवारों में श्रेणीवार ब्रेक-अप नीचे दिया गया है:

Related Categories

Also Read +
x