UPSC इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2018 का अंतिम परिणाम जारी, 511 उम्मीदवार चयनित, देखें डिटेल्स

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा (ESE) 2018 में चयनित किये गये उम्मीदवारों की सूची अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. वैसे उम्मीदवार जो सितंबर एवं अक्टूबर में आयोजित किये गये इंटरव्यू में शामिल हुए थे वे ऑफिशियल वेबसाइट से अपना परिणाम जान सकते हैं.

अधिकारिक अधिसूचना के अनुसार मंत्रालयों/विभागों के विभिन्न पदों हेतु इस परीक्षा के द्वारा कुल 511 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है. कुल चयनित उम्मीदवारों में से सिविल इंजीनियरिंग में 166, मेकेनिकल इंजीनियरिंग में 136, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में 108 एवं ई & टी इंजीनियरिंग में 106 उम्मीदवार हैं.

आयोग द्वारा केंद्र एवं राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में इंजीनियरिंग के रिक्त पदों पर अंतिम रूप से चयन प्रारंभिक, मुख्य एवं इंटरव्यू में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर किया जायेगा.

प्राविधिक रूप से चयनित उम्मीदवारों की वैधता 3 माह के लिए हैं, जिसके अन्दर सभी उम्मीदवारों को आवश्यक दस्तावेज आयोग के सामने प्रस्तुत करने हैं. अगर कोई उम्मीदवार नियत तिथि के अंदर आवश्यक दस्तावेज जमा करने में असफल रहता है तो आयोग द्वारा उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दिया जायेगा.

UPSC इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2018 अंतिम परिणाम

यह भी पढ़ें: सामान्य ज्ञान क्विज

इस नौकरी को पाने के लिए पढ़ें करेंट अफेयर्स

 

 

UPSC इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम 2018: इंटरव्यू शिड्यूल जारी

संघ लोक सेवा आयोग ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर UPSC इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम 2018 के लिए साक्षात्कार कार्यक्रम जारी कर दिया है. इंजीनियरिंग के विभिन्न पदों के लिए इंटरव्यू का आयोजन 10 सितंबर 2018 से 25 अक्टूबर 2018 के बीच आयोजित किया जाना है.

इंटरव्यू के लिए कुल 1,488 उम्मीदवारों का चयन किया गया है, जिसमें से सिविल इंजीनियरिंग के 466, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 401, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के 348 एवं E & T इंजीनियरिंग के 273 उम्मीदवार हैं. इंटरव्यू में कुल 200 अंक होंगे.

आयोग द्वारा केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में 588 इंजीनियरिंग पदों पर भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था. इन पदों हेतु चयन प्रारंभिक, मुख्य एवं व्यक्तिगत साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाना है.

UPSC इंजीनियरिंग सर्विस 2018: सिविल इंजीनियरिंग इंटरव्यू शिड्यूल

UPSC इंजीनियरिंग सर्विस 2018: मैकेनिकल इंजीनियरिंग इंटरव्यू शिड्यूल

UPSC इंजीनियरिंग सर्विस 2018: इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग इंटरव्यू शिड्यूल

UPSC इंजीनियरिंग सर्विस 2018: E & T इंजीनियरिंग इंटरव्यू शिड्यूल

Advertisement

Related Categories