Advertisement

UPSC इंजीनियरिंग सर्विसेज मेन एग्जाम रिजल्ट 2018 घोषित: ऐसे करें चेक @ upsc.gov.in

केंद्रीय लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज मुख्य परीक्षा 2018 के परिणाम की घोषणा कर दी है. जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में सम्मिलित हुए थे वह आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से परिणाम चेक कर सकते हैं. परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवार इंटरव्यू / पर्सनलिटी टेस्ट में सम्मिलित हो सकते हैं.

यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज मुख्य परीक्षा 1 जुलाई 2018 को विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई. वह उम्मीदवार जिनका इंटरव्यू / पर्सनलिटी टेस्ट के लिए चयन किया गया है, वे 9 अगस्त 2018 से 20 अगस्त 2018 के मध्य आधिकारिक वेबसाइट पर विस्तृत आवेदन पत्र (डीएएफ) भर सकते हैं, आवेदन पत्र 9 अगस्त 2018 से 20 अगस्त 2018 तक ही वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा.

परीक्षा नियमों के अनुसार, शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन मोड द्वारा स्वयं को पंजीकृत करना आवश्यक है. उम्मीदवार अपनी योग्यता, आरक्षण आदि के दावा के समर्थन में सम्बंधित प्रमाणपत्र / दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां भी अपलोड कर सकते हैं. जो उम्मीदवार निर्धारित अवधि के भीतर विस्तृत आवेदन फॉर्म (डीएएफ), जमा नहीं करेंगे, आयोग द्वारा उनकी उम्मीदवारी रद्द की जा सकती है.

शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू / पर्सनलिटी टेस्ट माह सितंबर 2018 में होने की संभावना है. इंटरव्यू के लिए निर्धारित तिथि के बारे में ई-सम्मन पत्र के माध्यम से उम्मीदवारों को अवगत कराया जाएगा. इंटरव्यू कार्यक्रम जल्द ही कमीशन की वेबसाइट पर रोल नंबर के अनुसार अपलोड किया जाएगा. नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं. किसी भी परिस्थिति में उम्मीदवारों को सूचित इंटरव्यू / पर्सनलिटी टेस्ट की तिथि और समय में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा.

अंतिम परिणाम के प्रकाशन के बाद 60 दिनों के भीतर आधिकारिक वेबसाइट पर मार्क शीट अपलोड की जाएंगी.

शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके सीधे परिणाम की सूची देख सकते हैं.

यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज मुख्य परीक्षा परिणाम 2018

लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब्स ऑनलाइन

Advertisement

Related Categories

Advertisement