UPSC आईईएस / आईएसएस परीक्षा 2018 रिजल्ट घोषित; ऐसे करें चेक @ upsc.gov.in

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने इंडियन इकोनोमिक सर्विसेज/ इंडियन स्टैटिस्टिकल सर्विसेज परीक्षा 2018 का परिणाम घोषित कर दिया है. जो उम्मीदवार परीक्षा में सम्मिलित हुए थे वह upsc.gov.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवार इंटरव्यू / पर्सनलिटी टेस्ट में सम्मिलित हो सकते हैं.

परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को एक विस्तृत आवेदन पत्र भरना होगा जो यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर 28 सितंबर से 11 अक्टूबर 2018 तक उपलब्ध रहेगा. ऑनलाइन आवेदन भरने और जमा करने के बारे में विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगा.

आईईएस / आईएसएस परीक्षा 29 जुलाई 2018 को देश भर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई. सफल उम्मीदवारों को कॉल लेटर के माध्यम से इंटरव्यू / पर्सनलिटी टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. स्थान और इंटरव्यू की तिथि प्रवेश पत्र पर उपलब्ध होगी. उम्मीदवार पर्सनलिटी टेस्ट के समय आयु, शैक्षणिक योग्यता, समुदाय, शारीरिक विकलांगता (जहां लागू हो) आदि से संबंधित अपने सभी दावों के समर्थन में मूल प्रमाणपत्र साथ लेकर जा सकते हैं.

जो उम्मीदवार परीक्षा में सफल नही हुए हैं वह इंटरव्यू के अंतिम परिणाम के बाद अपनी मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं. मार्कशीट की हार्ड कॉपी आयोग द्वारा भी प्रदान की जाएगी. उम्मीदवार कमीशन की वेबसाइट पर मार्कशीट अपलोड होने के तीस दिनों के भीतर अनुरोध करके मार्कशीट की हार्ड कॉपी ले सकते हैं.

उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके योग्य उम्मीदवारों की सूची देख सकते हैं.

यूपीएससी आईईएस / आईएसएस परीक्षा 2018 परिणाम

लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब्स ऑनलाइन

Related Categories

Popular

View More