संघ लोक सेवा आयोग ने IES प्रीलिम्स 2019 का परिणाम घोषित किया, ऐसे करें चेक @ upsc.gov.in

संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा (IES / ESE) प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2019 घोषित कर दिया है. वह सभी उम्मीदवार जो यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा (IES / ESE) प्रारंभिक परीक्षा 2019 में सम्मिलित हुए हैं, वे अपना परिणाम संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर चेक कर सकते हैं.

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने 581 पदों के लिए 26 सितंबर 2018 से यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा (IES) 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आमंत्रित की थी. जिन उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग डिग्री है, वह इन पदों के लिए आवेदन के पात्र हैं.

यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा (IES / ESE) परीक्षा के माध्यम से लगभग 581 पदों पर नियुक्ति की जानी है. जिसमें बेंचमार्क डिसएबिलिटी (PwBD) के लिए 34 पद, सेरेब्रल पाल्सी, कुष्ठ रोग, बौनापन, और एसिड अटैक पीड़ितों सहित लोकोमोटर डिसेबिलिटी के लिए 23 पदों की रिक्तियों के साथ मस्कुलर डिस्ट्रॉफी और हार्ड ऑफ़ हियरिंग के लिए 11 रिक्तियां हैं.

इन पदों के लिए चयन प्रक्रिया तीन चरणों में होती है- प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और पर्सनलिटी टेस्ट. जिन उम्मीदवारों ने प्रीलिम्स परीक्षा उत्तीर्ण की है, उन्हें अगले राउंड में भाग लेने के लिए कॉल किया जाएगा.
• स्टेज- II: इंजीनियरिंग सेवा (मुख्य / स्टेज- II) परीक्षा (पारंपरिक प्रकार के पेपर)
• स्टेज- III: पर्सनलिटी टेस्ट

यूपीएससी आईईएस प्रारंभिक परीक्षा 2019 परिणाम

लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब्स ऑनलाइन

 

Related Categories

Popular

View More