UPSC NDA/NA Result 2017 का परिणाम घोषित, देखें रिजल्ट @ upsc.gov.in

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा (I) का परिणाम घोषित किया है. 23 अप्रैल 2017 को आयोजित हुई लिखित परीक्षा और इसके बाद स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड द्वारा आयोजित इंटरव्यू में सफल हुए अभ्यर्थी अब आर्मी, नेवी और एयर फोर्स विंग में नामांकन लेने के पात्र हैं जिसके बैच 2 जनवरी 2018 से आरंभ होगी.

उम्मीदवारों को लिखित परिणाम की घोषणा के दो हफ्तों के भीतर भारतीय सेना भर्ती के वेबसाइट पर खुद को पंजीकृत करना आवश्यक है. इसके बाद उम्मीदवारों को उनके चयन केंद्र, एसएसबी इंटरव्यू की तिथि आदि अन्य जानकारी को पंजीकृत ईमेल आईडी पर सूचित किया जाएगा. हालाँकि जो अभ्यर्थी खुद को पहले ही पंजीकृत कर चुके हैं उन्हें ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है. उम्मीदवारों को इंटरव्यू के दौरान एसएसबी से संबंधित सभी आवश्यक दस्तावेजों को प्रस्तुत करना आवश्यक है। अंतिम परिणाम के प्रकाशन की तिथि से 15 दिनों के भीतर मार्क शीट को प्रदर्शित की जाएगी.

राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) और नौसेना अकादमी (एनए) परीक्षा के परिणाम की जांच के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर लॉग इन करना आवश्यक है.

उम्मीदवार अपना परिणाम जानने के लिए निम्न लिंक को देखें.

UPSC NDA/NA Result 2017

Advertisement

Related Categories