सुरक्षित ट्रेवलिंग के लिए स्टूडेंट्स जरुर रखें ये चीज़ें

हम सभी ट्रेवलिंग करते समय पूरी सुरक्षा चाहते हैं. स्टूडेंट्स को अपनी स्टडीज, एडवेंचर्स, स्पोर्ट्स और सैर-सपाटे के लिए कई बार ट्रेवलिंग करनी पडती है. स्टूडेंट्स के लिए यहां सुरक्षित ट्रेवलिंग के लिए कुछ खास चीज़ों का विवरण दिया जा रहा है.

Created On: May 29, 2019 15:02 IST
For Safe Travelling Students Must Have These Things
For Safe Travelling Students Must Have These Things

हरेक इंसान देश-विदेश में घूमने-फिरने का शौक रखता है. बहुत से लोगों और खासकर यंगस्टर स्टूडेंट्स को एडवेंचर स्पोर्ट्स, ट्रेकिंग, हाईकिंग, राफ्टिंग या फिर एम्यूजमेंट पार्क्स और टाइगर रिज़र्व्स आदि देखने का शौक भी होता है. लेकिन हम सब ‘सुरक्षित ट्रेवलिंग’ का लक्ष्य पाना चाहते हैं. हम चाहते हैं कि हमारी हरेक ट्रिप या ट्रेवलिंग बिना किसी रुकावट या परेशानी के पूरी हो सके और हमें खाने-पीने या ट्रांसपोर्टेशन की कोई दिक्कत न आये. इसलिए, आज हम स्टूडेंट्स के लिए कुछ जरुरी चीज़ें पेश कर रहे हैं. अगर आपके पास ये चीज़ें होंगी तो आपकी हरेक ट्रेवलिंग ट्रिप बड़ी मज़ेदार और सुरक्षित होगी. ये सभी चीज़ें आप आज ही ऑनलाइन आर्डर कर सकते हैं जैसेकि:  

देवरो 6 इन 1 सोलर रिचार्जेबल एलईडी फ़्लैशलाइट पॉवर कैंपिंग टेंट लाइट टॉर्च लैंटर्न लैंप

अगर आप किसी दूर-दराज के इलाके या किसी जंगल एरिया में ट्रेवल कर रहे हैं तो सोलर चार्जिंग फैसिलिटी वाली यह टॉर्च आपको हरेक परेशानी से बचा सकती है. यह टॉर्च ड्यूरेबल और पोर्टेबल होने के साथ ही काफी तेज़ रोशनी देती है ताकि आप रात के समय या अंधेरे में भी सब कुछ साफ़-साफ़ देख सकें. इस टॉर्च को आप सोलर रिचार्ज करने के साथ ही इसमें लगी बिल्ट-इन लिथियम बैटरी की सहायता से भी इस्तेमाल कर सकते हैं. किसी इमरजेंसी में आप इस टॉर्च में अपनी यूएसबी केबल लगाकर अपना मोबाइल भी रिचार्ज कर सकते हैं. यह टॉर्च फ्लैट सरफेस पर स्टैंडिंग पोजीशन में आपको बढ़िया रोशनी देगी. यह टॉर्च मैन्युफैक्चरिंग डिफेक्ट्स पर पूरे 1 साल की रिप्लेसमेंट वारंटी के साथ मिल रही है.

आप सिर्फ 469 रुपये में यह देवरो 6 इन 1 सोलर रिचार्जेबल एलईडी फ़्लैशलाइट पॉवर कैंपिंग टेंट लाइट खरीद लें.    

स्पोर्ट्स ब्रेसलेट – स्मार्ट स्पोर्ट्स ब्रेसलेट, मल्टी-फंक्शन हार्ट रेट ब्लड प्रेशर ब्लड ऑक्सीजन स्पोर्ट्स वाटरप्रूफ मेल एंड फीमेल स्टूडेंट्स यूनिवर्सल

इस ब्रेसलेट में इंटेलीजेंट ब्राइटनेस है जो आपको आंखों को रात में कम रोशनी में टाइम दिखायेगी ताकि आपकी आंखें सुरक्षित रहें. आप सूरज की तेज़ रोशनी में भी इसमें टाइम देख सकते हैं. आप अपने पूरे दिन का स्पोर्ट्स डाटा भी इस ब्रेसलेट में रिकॉर्ड कर सकते हैं. यह ब्रेसलेट आपकी हार्ट रेट/ ब्लड प्रेशर/ ब्लड ऑक्सीजन लेवल/ कैलोरी कंज़म्पशन के साथ ही आपकी स्लीपिंग क्वालिटी अर्थात आपकी नींद का समय, गहरी नीद, कच्ची नींद और रोज़ाना जागने का रिकॉर्ड भी रख सकती है. यह ब्रेसलेट वाटरप्रूफ, टाइमर, म्यूजिक कंट्रोल करने के साथ ही आपको वेदर फोरकास्ट की फैसिलिटी भी देता है.

इसलिए, जल्दी करें और सिर्फ 3020 रुपये में यह स्मार्ट स्पोर्ट्स ब्रेसलेट खरीद लें.

पोल स्टार रॉकी 60 लीटर रॉयल रकसैक/ हाईकिंग बैकपैक

यह अल्ट्रा लाइट, अल्ट्रा ड्यूरेबल बैक पैक है जो हाईकिंग, ओकेश्नल ट्रेवल, डेली यूज़ के साथ आप कॉलेज कैंपिंग के दौरान भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इस बैकपैक में ज़िप क्लोज़र के साथ एडजस्टेबल और मज़बूत स्ट्रैप्स लगे हैं. इस बैग में आप अपनी किताबें, कपड़े, टॉवल के साथ और भी बहुत सारा जरुरी सामान आसानी से रख कर किसी ट्रेवलिंग ट्रिप पर जा सकते हैं. इस बैग की कैपेसिटी 60 लीटर है और यह बैग हाई क्वालिटी पॉलिएस्टर से बना एक वाटर रेजिस्टेंट बैग है.

अब देर न करें और मात्र 999 रुपये में यह पोल स्टार रॉकी 60 लीटर रॉयल रकसैक/ हाईकिंग बैकपैक ऑनलाइन मंगवा लें.

कॉक्सीर 10 पीसेज स्टूडेंट्स जेल पेन्स/ क्रिएटिव कलर्ड पेन सेट/ फाइन टिप पेन्स

इन जेल पेन्स का पोर्टेबल स्मॉल साइज़ होने की वजह से आप इन्हें कहीं भी आसानी से अपने साथ लेकर जा सकते हैं और अपनी क्रिएटिविटी, ड्राइंग, पेंटिंग या राइटिंग का शौक अपनी किसी भी ट्रेवल ट्रिप पर बड़े मज़े से पूरा कर सकते हैं. आप अपने दोस्तों या भाई-बहन को यह पेन सेट गिफ्ट भी कर सकते हैं. आप अपने स्टडी नोट्स बनाते समय या कोई प्रोजेक्ट बनाते समय भी इन जेल पेन्स को बखूबी इस्तेमाल कर सकते हैं. ये पेन्स काफी बढ़िया प्लास्टिक से बने हैं जो नॉन-टॉक्सिक और ड्यूरेबल होने के साथ इस्तेमाल में सुरक्षित है.

इसलिए, मात्र 597 रूपये में यह कॉक्सीर 10 पीसेज स्टूडेंट्स जेल पेन्स आज ही ऑनलाइन खरीद लें.

आप ऐसे और अधिक रोचक, लेटेस्ट तथा इनफॉर्मेटिव आर्टिकल्स हमारी वेबसाइट www.jagranjosh.com पर देख सकते हैं.

Related Categories

Comment (0)

Post Comment

4 + 6 =
Post
Disclaimer: Comments will be moderated by Jagranjosh editorial team. Comments that are abusive, personal, incendiary or irrelevant will not be published. Please use a genuine email ID and provide your name, to avoid rejection.