Search

RPSC द्वारा हेडमास्टर भर्ती परीक्षा 2018 का आंसर की जारी, चेक करें @rpsc.rajasthan.gov.in

Oct 9, 2018 10:31 IST
RPSC Headmaster Exam 2018 Answer Key

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने हेडमास्टर पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गयी परीक्षा की 'आंसर की' जारी कर दिया है. उम्मीदवार RPSC की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से या नीचे दिये गये लिंक के माध्यम से RPSC हेडमास्टर परीक्षा 2018 आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं.

RPSC हेडमास्टर परीक्षा 2018 गत 02 सिंतबर 2018 को अजमेर, भरतपुर, बीकानेर, जोधपुर, कोटा और उदयपुर समेत राजस्थान के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गयी थी.

RPSC हेडमास्टर परीक्षा 2018 आंसर की जारी करने के साथ ही, आयोग ने इस सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की अनापत्ति को भी आमंत्रित किया है. जिन उम्मीदवारों को आंसर की से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की आपत्ति हो वे निर्धारित प्रारूप के माध्यम से 13 अक्टूबर 2018 से 15 अक्टूबर 2018 के मध्यम दर्ज करा सकते हैं.

RPSC हेडमास्टर परीक्षा 2018 आंसर की प्रेस नोट

RPSC हेडमास्टर परीक्षा 2018 आंसर की पेपर 1 के लिए

RPSC हेडमास्टर परीक्षा 2018 आंसर की पेपर 2 के लिए

RPSC हेडमास्टर परीक्षा 2018 नोटिफिकेशन

-----------

RPSC द्वारा हेडमास्टर भर्ती परीक्षा 2018 का प्रवेश पत्र जारी, चेक करें @rpsc.rajasthan.gov.in

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने हेडमास्टर पदों पर भर्ती के लिए आयोजित किये जाने वाले परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है. उम्मीदवार RPSC की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

परीक्षा का आयोजन 2 सितंबर 2018 को अजमेर, भरतपुर, बीकानेर, जोधपुर, कोटा और उदयपुर समेत राजस्थान के विभिन्न केंद्रों में किया जायेगा. परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी: सुबह (9.00 बजे से शाम 12:00 बजे) एवं दोपहर (2.00 बजे से शाम 5.00 बजे).

उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट से हेडमास्टर (सीनियर सेकेंडरी) परीक्षा 2018 प्रवेश पत्र के लिंक पर जाकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे. इसके लिए उम्मीदवारों को आवेदन संख्या, जन्म तिथि, कैप्चा जैसे सभी आवश्यक विवरण दर्ज कर प्रवेश पत्र पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद प्रवेश पत्र स्क्रीन पर आ जाएगा एवं उम्मीदवार प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे. आयोग इस परीक्षा के लिए पेपर प्रवेश पत्र जारी नहीं करेगा. इसलिए, उम्मीदवारों को ई-प्रवेश का प्रिंट आउट लेना होगा. परीक्षा के समय और स्थान का पूरा विवरण प्रवेश पत्र पर उपलब्ध होगा.

अभ्यर्थियों को परीक्षा के दिन अपने साथ फोटो आईडी कार्ड लाना होगा और परीक्षा के शुरू होने से 2 घंटे पहले केंद्र पर उपस्थित हो जाना पड़ेगा. ध्यान रहे, अभ्यर्थियों को फोटो आईडी के बिना परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सीधे अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

RPSC हेडमास्टर प्रवेश पत्र 2018

Rojgar Samachar eBook