SBI Clerk Mains Admit Card 2020: एसबीआई द्वारा क्लर्क मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड करें @sbi.co.in

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने क्लर्क (जूनियर एसोसिएट) पदों पर भर्ती के लिए आयोजित किये जाने वाले ऑनलाइन मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. 

Oct 21, 2020 11:18 IST
SBI Clerk Mains Admit Card 2020
SBI Clerk Mains Admit Card 2020

SBI Clerk Mains Admit Card 2020: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने क्लर्क (जूनियर एसोसिएट) पदों पर भर्ती के लिए आयोजित किये जाने वाले ऑनलाइन मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा में अर्हता प्राप्त की है, वे एसबीआई क्लर्क मेन्स परीक्षा के एडमिट कार्ड को एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in से डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों की सुविधा के लिए एसबीआई क्लर्क मेन्स एग्जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है.
एसबीआई क्लर्क मेन्स परीक्षा 31 अक्टूबर 2020 (शनिवार) को आयोजित होने वाली है.

एसबीआई क्लर्क मेन्स एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें?
1.सबसे पहले SBI की आधिकारिक साइट sbi.co.in पर विजिट करें.
2. होम पेज पर उपलब्ध 'एसबीआई क्लर्क मेन्स एडमिट कार्ड 2020' लिंक पर क्लिक करें.
3. कैप्चा कोड के साथ अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालें.
4.इसके बाद आपका SBI क्लर्क मेन्स एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा.
5. अपने एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट लें.

SBI क्लर्क मुख्य परीक्षा एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड

एसबीआई क्लर्क मेन्स परीक्षा पैटर्न:
एसबीआई क्लर्क मेन्स परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी और जनरल / फाइनेंसियल अवेयरनेस (50 अंकों के 50 प्रश्न), जनरल इंग्लिश (40 अंकों के 40 प्रश्न), मात्रात्मक योग्यता और तर्क क्षमता (50 अंकों के 50 प्रश्न) और कंप्यूटर पर प्रश्न पूछे जाएंगे. एप्टीट्यूड (50 अंकों के 50 प्रश्न) पेपर को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे 40 मिनट का समय दिया जाएगा. परीक्षा अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में आयोजित की जाएगी

SBI क्लर्क चयन प्रक्रिया:
मुख्य परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवार SBI क्लर्क लैंग्वेज प्रोफिसिएन्सी टेस्ट के लिए उपस्थित होंगे. वे उम्मीदवार जो अपनी 10वीं या 12वीं कक्षा की मार्कशीट या प्रमाण पत्र दिखाकर यह साबित करते हैं कि उन्होंने चुने हुए स्थानीय भाषा का अध्ययन किया है, तो उन्हें भाषा प्रवीणता परीक्षा में शामिल होने की आवश्यकता नहीं होगी. 

SBI क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा 2020 22 फरवरी, 29 फरवरी, 01 मार्च और 08 मार्च 2020 को ऑनलाइन मोड में देश के विभिन्न हिस्सों में आयोजित की गई थी. एसबीआई क्लर्क परीक्षा में भारी संख्या में उम्मीदवार थे.

Related Stories