Search

UP बोर्ड कक्षा 10 इमप्रोवेमेंट/कम्पार्टमेंट परीक्षा 2018:जाने आवेदन तथा परीक्षा शुल्क का विवरण

Jul 2, 2018 13:19 IST
improvement and compartment Exam

वर्ष 2018 की हाईस्कूल परीक्षा में एक विषय में अनुत्तीर्ण रहे परीक्षार्थियों के इमप्रोवेमेंट के आवेदन तथा दो विषयों में अनुत्तीर्ण रहे परीक्षार्थियों के इन दो अनुत्तीर्ण विषयों में से किसी एक विषय के कम्पार्टमेंट परीक्षा के आवेदन तथा जमा परीक्षा शुल्क रु० 256.50 के ट्रेजरी चालन की विवरण विद्यालयों के माध्यम से अपलोड करने हेतु नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

आवेदन तथा जमा परीक्षा शुल्क की ट्रेजरी चालन विवरण के लिए यहाँ क्लिक करें

नोट: फॉर्म भरने की अन्तिम तिथि 10/07/2018 है.

महत्वपूर्ण निर्देश:

आन्तरिक मूल्यांकन के प्राप्तांक अपलोड करने हेतु अथवा वेबसाइट पर अन्य किसी भी कार्य के लिए ओ.टी.पी. लेने हेतु प्रधानाचार्यगण अनिवार्य रूप से केवल अपने ही मोबाइल नं. एवं ई-मेल आई.डी. को वेबसाइट पर पंजीकृत करायें. यदि वर्त्तमान में किसी अन्य का मोबाइल नं. आपने पंजीकृत करा रखा है तो तत्काल अपने जनपद के जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय से सम्पर्क करके वहाँ से अपना मोबाइल नं. एवं ई-मेल आई.डी. पंजीकृत करा लें.

परिषद् की वेबसाइट पर लॉग-इन करने हेतु प्रयोग की जाने वाली अपने विद्यालय की लॉग-इन आई.डी., पासवर्ड, ई-मेल आई.डी. एवं ई-मेल आई.डी.का पासवर्ड अत्यन्त गोपनीय रखना अनिवार्य है. यह प्रधानाचार्य द्वारा लॉग-इन हेतु केवल व्यक्तिगत उपयोग के लिये है. अतः प्रधानाचार्यगण इसे किसी भी अन्य/अनधिकृत व्यक्ति को किसी भी दशा में न तो दें और न ही उसे बतायें अन्यथा इससे उत्पन्न होने वाली किसी भी विषम स्थिति के लिए सम्बंधित विद्यालय के प्रधानाचार्य सीधे तौर पर उत्तरदायी माने जायेगें. 

लॉग-इन न होने या Login attempt failed बताने की स्थिति में अपना पासवर्ड पुनः चेक करें और सही पासवर्ड का प्रयोग करें. पासवर्ड भूल जाने अथवा खो जाने की स्थिति में तत्काल अपने जनपद के जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय से सम्पर्क करके अपना पासवर्ड रिसेट करा लें. पासवर्ड रिसेट हो जाने के पश्चात सुरक्षा की दृष्टीकोण से इस रिसेट हुए पासवर्ड को आप स्वयं तत्काल बदल लें. 

चार-पांच बार गलत पासवर्ड डालने पर वेबसाइट अगले 15 मिनट के लिए लॉक हो जाती है जिससे Login attempt failed आने लगता है. अतः अगले 15 मिनट के पश्चात ही सही पासवर्ड डालकर ही लॉग-इन करें.

शुभकामनायें!!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK