Search

अब UP बोर्ड के छात्र लेट फीस के साथ 6 सितम्बर तक भर सकेंगे परीक्षा फॉर्म

UP बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा को फार्म भरने से वंचित रहने वाले स्टूडेंट्स को लेट फीस से फार्म भरने का एक और मौका दिया गया है. अब छात्र सौ रुपये विलंब शुल्क के साथ छह सितंबर तक फार्म भर सकेंगे. अंतिम तिथि बढ़ने से बोर्ड परीक्षा को फार्म भरने वाले छात्र-छात्राओं को राहत मिली है.

Aug 30, 2018 12:33 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon
up board examination 2019
up board examination 2019

UP बोर्ड बोर्ड की 2019 परीक्षा के के लिए 10वीं और 12वीं की ऑनलाइन आवेदन की तारीख बढ़ा दी है. बोर्ड ने बताया है कि अब वर्ष 2019 परीक्षा के लिए छात्र 6 सितंबर 2018 तक कर सकते है. सचिव यूपी बोर्ड नीना श्रीवास्तव ने बताया कि स्कूलों के प्रधानाचार्य प्रति छात्र 100 रुपये निर्धारित विलंब शुल्क के साथ परीक्षा शुल्क ट्रेजरी चालान से जमाकर उसकी सूचना एवं छात्र-छात्राओं के शैक्षिक विवरण बोर्ड की वेबसाइट पर 6 सितंबर तक ऑनलाइन अपलोड कर सकेंगे.

ऑनलाइन अपलोड किए गए स्टूडेंट्स के विवरण में जांच के बाद यदि कोई संशोधन करना पड़ा  तो उसे 7-10 सितंबर की रात 12 बजे तक किया जा सकेगा. 7 से 10 सितंबर तक केवल संशोधन होगा और नये छात्र-छात्रा का विवरण स्वीकार नहीं होगा. बता दें की इससे पहले रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 20 अगस्त तक UP बोर्ड के कक्षा 10वीं-12वीं के 56 लाख 46 हजार छात्र-छात्राओं का पंजीकरण हुआ था.

बता दें की वेवसाइट पर अपलोड किए गए विद्यार्थियों के विवरणों को चेक कर संशोधित करने की अंतिम तिथि 21 अगस्त से 31 अगस्त 2018 निर्धारित की गई थी. ऑनलाइन अपलोड किए गए छात्रों के विवरणों में जांच उपरांत यदि किसी प्रकार का संशोधन वांछित है तो उसे संस्था के प्रधान द्वारा पुन: वेब साइट पर संशोधित कर अपडेट करने की अंतिम तिथि एक सिंतबर निर्धारित की गई थी जिसे बढ़ा कर अब 6 सितम्बर कर दिया गया है. साथ ही अंतिम तिथि के बाद परीक्षा फार्मों में कोई संशोधन नहीं होगा.

Related Stories