Search
View in English

एमबीए परीक्षा

  • टॉप हिन्दी करेंट अफ़ेयर्स: 22 मार्च 2019

    टॉप हिन्दी करेंट अफ़ेयर्स, 22 मार्च 2019 के अंतर्गत आज के शीर्ष करेंट अफ़ेयर्स को शामिल किया गया है जिसमें मुख्य रूप से - अंतरराष्ट्रीय वन दिवस और भारतीय रिजर्व बैंक शामिल हैं.

    1 hour ago
  • करेंट अफेयर्स क्विज़: 22 मार्च 2019

    जागरण जोश.कॉम अपने पाठकों के लिए करेंट अफेयर्स प्रश्नोत्तरी उपलब्ध करा रहा है. इसमें आज के करेंट अफेयर्स – संयुक्त राष्ट्र और भारतीय नौसेना से संबंधित परीक्षोपयोगी प्रश्नों का संकलन है.

    2 hrs ago
  • करेंट अफेयर्स एक पंक्ति में: 22 मार्च 2019

    जागरणजोश.कॉम पाठकों की सुविधा हेतु प्रतिदिन के करेंट अफेयर्स से सम्बंधित जानकारी को संक्षिप्त रूप में करेंट अफेयर्स एक पंक्ति शीर्षक से नए रूप में प्रस्तुत कर रहा है.

    2 hrs ago
  • प्रसन्नता रिपोर्ट में 7 स्थान नीचे फिसला भारत, फिनलैंड सबसे खुशहाल देश

    प्रसन्नता रिपोर्ट सामान्यतः प्रति व्यक्ति आय, जीडीपी, स्वास्थ्य, सामाजिक सहयोग, आपसी विश्वास, जीवन संबंधी निर्णय लेने की स्वतंत्रता और उदारता जैसे संकेतकों पर तैयार की जाती है. हर साल स्थितियां विश्व स्तर पर बदल जाती हैं.

    3 hrs ago
  • अंतरराष्ट्रीय वन दिवस 21 मार्च को मनाया गया

    विश्व वन दिवस का मुख्य उद्देश्य वन संरक्षण के प्रति‍ जागरूकता बढ़ाना तथा वर्तमान और भावी पीढ़ि‍यों के लाभ के लि‍ए सभी तरह के वनों के टि‍काऊ प्रबंध, संरक्षण और टि‍काऊ वि‍कास को सुदृढ़ बनाना है.

    3 hrs ago
  • विश्व जल दिवस 22 मार्च को मनाया गया

    आम लोगो के मध्य पानी की महत्वता एवं संरक्षण को लेकर जागरूकता फैलाने हेतु प्रति वर्ष विश्व जल दिवस का आयोजन किया जाता है. यह जल संरक्षण के महत्व पर भी ध्यान केंद्रित करता है.

    4 hrs ago
  • कजाखस्तान के राजधानी अस्ताना का नाम बदला

    हाल ही में नूरसुल्तान नज़रबायेव ने कजाखस्तान के राष्ट्रपति के पद से तीस वर्ष बाद इस्तीफ़ा दिया था. नज़रबायेव के अचानक इस्तीफे के बाद नए अंतरिम राष्ट्रपति कासिम-जोमार्त तोकायेव ने अस्ताना का नाम बदलने का प्रस्ताव किया था.

    7 hrs ago
  • एमएसएमई पर भारतीय रिजर्व बैंक की समिति का सुझाव

    समिति एमएसएमई क्षेत्र की व्यापक समीक्षा कर रही है ताकि इसके विकास के लिए दीर्घावधि समाधान और कारकों की पहचान कर सके.

    9 hrs ago
  • टॉप हिन्दी करेंट अफ़ेयर्स: 20 मार्च 2019

    टॉप हिन्दी करेंट अफ़ेयर्स, 20 मार्च 2019 के अंतर्गत आज के शीर्ष करेंट अफ़ेयर्स को शामिल किया गया है जिसमें मुख्य रूप से - यूनेस्को और जीएसटी परिषद शामिल हैं.

    2 days ago
  • करेंट अफेयर्स क्विज़: 20 मार्च 2019

    जागरण जोश.कॉम अपने पाठकों के लिए करेंट अफेयर्स प्रश्नोत्तरी उपलब्ध करा रहा है. इसमें आज के करेंट अफेयर्स – लोकपाल और मित्र शक्ति युद्ध अभ्यास संबंधित परीक्षोपयोगी प्रश्नों का संकलन है.

    2 days ago
  • नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार

    नीरव मोदी पर आरोप है कि उन्होंने पंजाब नेशनल बैंक को धोखा देकर 13,600 करोड़ रुपए का कर्ज लिया था. केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पीएनबी घोटाले के संबंध में नीरव मोदी, मेहुल चोकसी तथा अन्य के खिलाफ जांच कर रही है.

    2 days ago
  • करेंट अफेयर्स एक पंक्ति में: 20 मार्च 2019

    जागरणजोश.कॉम पाठकों की सुविधा हेतु प्रतिदिन के करेंट अफेयर्स से सम्बंधित जानकारी को संक्षिप्त रूप में करेंट अफेयर्स एक पंक्ति शीर्षक से नए रूप में प्रस्तुत कर रहा है.

    2 days ago
  • यूनेस्को द्वारा वर्ल्ड वॉटर डेवलपमेंट रिपोर्ट 2019 जारी की गई

    यूनेस्को की रिपोर्ट के अनुसार अमीर लोगों को कम कीमत पर बेहतर सुविधाएं मिल रही हैं जबकि गरीब लोग स्वच्छ पानी के लिए अधिक कीमत चुका रहे हैं.

    2 days ago
  • आईबीबीआई और सेबी ने आईबीसी के कार्यान्वयन हेतु समझौता किया

    इसके तहत संहिता के बेहतर कार्यान्‍वयन के लिए एक-दूसरे के साथ सहयोग करने पर सहमति बनी है. हालांकि, इस संबंध में लागू कानूनों द्वारा तय की गई सीमाओं को ध्‍यान में रखना होगा.

    2 days ago
  • कज़ाख़िस्तान के राष्ट्रपति नूरसुल्तान नज़रबायेव ने पद से दिया इस्तीफा

    राष्ट्र के नाम संबोधन में नूरसुल्तान नज़रबायेव ने कहा कि उन्होंने पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है. यह पद अभी नूरसुल्तान नज़रबायेव के करीबी माने जाने वाले कासीम-जोमात तोकायेव के पास है.

    2 days ago