Search
  1. Home |
  2. न्यूज़ कैप्सूल |
  3. नियुक्त
LibraryLibrary

नियुक्त

Current Affairs in: English

के.एन. व्यास एटॉमिक एनर्जी कमीशन के प्रमुख नियुक्त

3 days ago
के. एन. व्यास के अधिकारिक बायोडाटा के मुताबिक, व्यास परमाणु रिएक्टर ईंधन के डिजाइन और विश्लेषण के लिए काम कर चुके हैं.

Latest Videos

जस्टिस रंजन गोगोई भारत के नये मुख्य न्यायाधीश नियुक्त

Sep 14, 2018
जस्टिस गोगोई देश के 46वें प्रधान न्यायाधीश होंगे. वे न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा के प्रधान न्यायाधीश के पद से सेवानिवृत्त होने के बाद 03 अक्तूबर 2018 को कार्यभार संभालेंगे.

बिमल जालान मुख्य आर्थिक सलाहकार चयन समिति के अध्यक्ष घोषित

Sep 7, 2018
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की नियुक्ति समिति को अगले मुख्य आर्थिक सलाहकार की नियुक्ति के लिए मंजूरी देनी होगी.

आरिफ अल्वी पाकिस्तान के राष्ट्रपति चयनित

Sep 5, 2018
आरिफ अल्वी ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के उम्मीदवार ऐतजाज अहसन और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के उम्मीदवार मौलाना फजल उर रहमान को त्रिकोणीय मुकाबले में मात दी.

प्रख्यात वैज्ञानिक जी. सतीश रेड्डी बने डीआरडीओ के नए अध्यक्ष

Aug 28, 2018
जी. सतीश रेड्डी को भारत में मिसाइल प्रणाली के अनुसंधान और विकास के साथ अंतरिक्ष विज्ञान की कई तकनीकों के विकास में योगदान लिए जाना जाता है.

स्कॉट मॉरिसन को ऑस्ट्रेलिया का नया प्रधानमंत्री चयनित किया गया

Aug 24, 2018
टर्नबुल पर मध्यममार्गी होने और वोट शेयर में गिरावट की वजह से पार्टी स्तर पर ही पद छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा था. पार्टी के आंतरिक मतदान में मॉरिसन ने जीत हासिल की थी.

अरुण जेटली ने दोबारा संभाला वित्त मंत्रालय का कामकाज

Aug 23, 2018
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कामकाज संभालने के बाद अपने शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में राजस्व सचिव हसमुख अधिया, व्यय विभाग के सचिव ए एन झा, वित्तीय सेवा सचिव राजीव कुमार तथा सीबीडीटी और सीबीआईसी के शीर्ष अधिकारी मौजूद थे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सात राज्यों में राज्यपालों की नियुक्ति की

Aug 22, 2018
सत्यपाल मलिक हिंसाग्रस्त और राजनीतिक तौर पर अस्थिर जम्मू-कश्मीर के नए राज्यपाल नियुक्त किये गये हैं. वे दस साल से राज्य के राज्यपाल एवं पूर्व अफसरशाह एन.एन. वोहरा का स्थान लेंगे.

इमरान खान ने पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली

Aug 18, 2018
पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इमरान खान ने पाकिस्तानी ऐवान-ए-सद्र (राष्ट्रपति भवन) में शपथ ली. इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी और पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद रहे.

रमेश पोवार भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बने

Aug 17, 2018
कोच तुषार अरोठे के इस्तीफे के बाद पोवार टीम के अंतरिम कोच पद पर थे. अब पोवार को पूर्ण रूप से टीम की जिम्मेदारी सौंप दी गई है. पोवार 30 नवंबर 2018 तक टीम के कोच पद पर रहेंगे.

आनंदीबेन पटेल ने छत्तीसगढ़ के अतिरिक्त राज्यपाल का पदभार संभाला

Aug 16, 2018
छत्तीसगढ़ के राज्यपाल की स्थायी नियुक्ति तक आनंदीबेन पटेल इस पद पर कार्यरत रहेंगी. उन्होंने छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश अजय कुमार त्रिपाठी के समक्ष शपथ ग्रहण की.

आशीष कुमार भूटानी प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

Aug 14, 2018
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दो वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना (पीएमएफबीवाई) का अनावरण किया था जिसके तहत किसानों को फसलों की सुरक्षा एवं आर्थिक मनोबल प्रदान किया जाना निर्धारित किया गया.

रेखा शर्मा राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष नियुक्त

Aug 11, 2018
रेखा शर्मा ने महिला आयोग की सदस्यता के दौरान जेल, बंदी गृह और बालिका गृहों का कई बार दौरा किया है और महिला अधिकारों के संबंध में काफी सक्रिय रही हैं.

अर्थशास्त्री स्वामीनाथन गुरुमूर्ति आरबीआई बोर्ड में शामिल किये गये

Aug 9, 2018
अर्थशास्त्री स्वामीनाथन गुरुमूर्ति को बोर्ड में शामिल किया है. रिज़र्व बैंक का कामकाज केन्द्रीय निदेशक बोर्ड द्वारा शासित होता है.

प्रसिद्ध गीतकार गोपाल दास नीरज का निधन

Jul 20, 2018
गोपालदास नीरज श्रेष्ठ रचनाकारों में से एक थे. उन्होंने विभिन्न कृतियों की रचना की जिनमें बादर बरस गयो, आसावरी, कारवां गुज़र गया, नीरज की गीतिकाएं विशेष रूप से शामिल हैं.

राष्ट्रपति ने राज्यसभा के लिए चार सदस्यों को मनोनीत किया

Jul 17, 2018
संविधान के अनुच्छेद 80 के तहत प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए और प्रधानमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति ने इन चार लोगों को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है. इन चार नामांकनों से पहले, राज्यसभा में आठ नामांकित सदस्य थे.

टीसीए राघवन आईसीडब्ल्यूए के प्रबंध निदेशक नियुक्त

Jul 13, 2018
विश्व मामलों की भारतीय परिषद की स्थापना सोसाइटी पंजीकरण अधिनियम 1860 के तहत गैर-अधिकारिक, गैर-राजनीतिक एवं गैर-लाभकारी संगठन के रूप में की गई थी.

न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल एनजीटी का अध्यक्ष नियुक्त

Jul 8, 2018
कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी एक आदेश के मुताबिक, न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल को पांच साल के लिए एनजीटी अध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया गया है.

न्यायमूर्ति एल नरसिम्हा केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण के अध्यक्ष नियुक्त

Jul 5, 2018
केन्द्रीय प्रशासनिक अधिकरण के उप-पंजीयक (पी) एस आर धीर द्वारा जारी जानकारी के अनुसार न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) रेड्डी ने कैट के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण कर लिया.

मेजर जनरल जोस एलाडियो भारत और पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह के अध्यक्ष नियुक्त

Jul 4, 2018
भारत-पाकिस्तान के मध्य 1971 को हुए युद्ध के बाद हुए संघर्षविराम समझौते के बाद से संयुक्त राष्ट्र पर्यवेक्षक दल का उत्तरदायित्व इस क्षेत्र की जानकारी महासचिव तक पहुंचाना है.

Newsletter Signup

Copyright 2018 Jagran Prakashan Limited.
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK