टी-20 मैचों के दूसरे एवं अंतिम मैच में भारत ने पाकिस्तान को पराजित कर श्रृंखला ड्रा की

Sports Current Affairs 2012. टी-20 मैचों के दूसरे एवं अंतिम मैच में भारत ने पाकिस्तान को 11 रन से पराजित कर दो मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली...

Created On: Dec 29, 2012 15:12 ISTModified On: Dec 29, 2012 15:15 IST

टी-20 मैचों के दूसरे एवं अंतिम मैच में भारत ने पाकिस्तान को 11 रन से पराजित कर दो मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली.  यह मैच गुजरात प्रांत के अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 28 दिसंबर 2012 को खेला गया. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य रखा. लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 181 रन ही बना सकी.

भारत के बल्लेबाज युवराज सिंह ने केवल 36 गेंदों में सात छक्के और चार चौकों की मदद से 72 रन बनाए. युवराज सिंह को मैन ऑफ द मैच एवं पाकिस्तान के कप्तान मोहम्मद हफीज को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

विदित हो की श्रृंखला का पहला मैच बंगलौर में 25 दिसंबर 2012 को खेला गया. पहले मैच में पाकिस्तान ने भारत को पांच विकेट से हराया था. भारत और पाकिस्तान के बीच तीन एक दिवसीय मैचों की श्रृंखला भी खेली जानी है. इसका पहला मैच चेन्नई में 30 दिसंबर 2012 को खेला जाना है.
भारत की टीम: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), परविंदर अवाना, पीयूष चावला, एबी डिंडा, गौतम गंभीर, आर अश्विन, विराट कोहली, बी कुमार, एएम रहाने, एसके रैना, एटी रायडू, ईशांत शर्मा, आरजी शर्मा, युवराज सिंह.

पाकिस्तान की टीम: मोहम्मद हफीज़ (कप्तान), कामरान अकमल, अहमद शहज़ाद, असद अली, जुनैद खान, मोहम्मद इरफान, नासिर जमशेद, सईद अजमल, शाहिद अफरीदी, शोएब मलिक, सोहेल तनवीर, उमर अकमल, उमर अमीन, उमर गुल, ज़ुल्फिक़ार बाबर.

Take Weekly Tests on app for exam prep and compete with others. Download Current Affairs and GK app

एग्जाम की तैयारी के लिए ऐप पर वीकली टेस्ट लें और दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करें। डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप

AndroidIOS
Comment ()

Post Comment

1 + 1 =
Post

Comments

    Whatsapp IconGet Updates

    Just Now