पश्चिम क्षेत्र ने उत्तर क्षेत्र को पराजित कर लगातार तीसरी बार देवधर ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट जीती

पश्चिम क्षेत्र ने उत्तर क्षेत्र को 133 रन से पराजित कर लगातार तीसरी बार देवधर ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीता.

Created On: Mar 28, 2014 11:15 ISTModified On: Apr 2, 2014 14:04 IST

पश्चिम क्षेत्र ने उत्तर क्षेत्र को 133 रन से पराजित कर लगातार तीसरी बार देवधर ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीता.  इसका फाइनल मैच विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में 28 मार्च 2014 को खेला गया. यह मैच दिन-रात का 50 ओवरों वाला एकदिवसीय मैच था.

image
पश्चिम क्षेत्र ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में तीन विकेट पर 281 रन बनाए. इसके जवाब में उत्तर क्षेत्र की टीम 37.1 ओवर में 148 रन ही बना सकी.


वर्ष 2014 के देवधर ट्रॉफी में पश्चिम क्षेत्र की टीम का नेतृत्व चेतेश्वर पुजारा और उत्तर क्षेत्र की टीम का नेतृत्व हरभजन सिंह ने किया. पश्चिम क्षेत्र के बल्लेबाज केडी देवधर को फाइनल मैच का प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया.

image


देवधर ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट
देवधर ट्रॉफी 50 ओवरों वाली अंतरक्षेत्रीय एकदिवसीय घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिता है. इसकी स्थापना 1980 में की गई थी. इस ट्रॉफी का नाम प्रो. डीबी देवधर (दिनकर बलवंत देवधर) के नाम पर रखा गया. प्रो. डीबी देवधर को ग्रांड ओल्ड मैन ऑफ़ इंडियन क्रिकेट (Grand Old Man of Indian cricket) के नाम से जाना जाता है.

इस प्रतियोगिता में कुल पांच क्षेत्रीय टीमें- उत्तर क्षेत्र, दक्षिण क्षेत्र, पूर्वी क्षेत्र, पश्चिम क्षेत्र और मध्य क्षेत्र की टीमें भाग लेती हैं.

 

Take Weekly Tests on app for exam prep and compete with others. Download Current Affairs and GK app

एग्जाम की तैयारी के लिए ऐप पर वीकली टेस्ट लें और दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करें। डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप

AndroidIOS
Comment ()

Related Stories

Post Comment

1 + 5 =
Post

Comments

    Whatsapp IconGet Updates

    Just Now