Search

भारत की सृष्टि राणा ने मिस एशिया पैसिफिक वर्ल्ड 2013 का ख़िताब जीत लिया

भारत की सृष्टि राणा ने मिस एशिया पैसिफिक वर्ल्ड 2013 का ख़िताब जीत लिया जोकि सियोल (कोरिया) में 30 अक्टूबर 2013 को आयोजित किया गया.

Oct 31, 2013 14:31 IST
facebook IconTwitter IconWhatsapp Icon

सृष्टि राणाभारत की सृष्टि राणा ने मिस एशिया पैसिफिक वर्ल्ड 2013 का ख़िताब जीत लिया. इस प्रतियोगिता का फाइनल सियोल (कोरिया) में 30 अक्टूबर 2013 को आयोजित किया गया. भारत की ही वर्ष 2012 की मिस एशिया पैसिफिक वर्ल्ड की विजेता हिमांगिनी सिंह यादू ने सृष्टि राणा को ताज पहनाया. 21 वर्षीय सृष्टि राणा हरियाणा राज्य के फरीदाबाद की रहने वाली हैं. इसमें सृष्टि राणा के अलावां 49 देशों की सुंदरियों ने भाग लिया.

प्रतियोगिता के दौरान राष्ट्रीय पक्षी मोर से प्रेरित विशेष ड्रेस पहनने के लिए सृष्टि राणा को नेशनल कास्ट्यूम अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया. इससे पहले नेशनल कास्ट्यूम अवॉर्ड दिया मिर्जा ने  वर्ष 2000 में जीता था.

सृष्टि राणा को फैशन इंडस्ट्री के टॉप लोगों द्वारा प्रशिक्षित किया गया था. टैलेंज राउंड के लिए सृष्टि को कोरियोग्राफर श्याम डॉवर ने ट्रेनिंग दी.
प्रतियोगिता के दौरान सृष्टि राणा ने अपने पोज, खूबसूरती और बुद्धिमानी से निर्णायक मंडल को सबसे ज्यादा प्रभावित किया.

इस अवसर पर सृष्टि राणा ने कहा कि उनके लिए यह एक सपने के सच होने जैसा है. उन्होंने कहा 'मुझे खुद पर भी गर्व महसूस हो रहा है. अभी भी मैं यकीन नहीं कर पा रही हूं कि मैंने ताज जीत लिया है. इसके लिए मैं भगवान, अपने परिवार और तमाम दोस्तों को धन्यवाद देती हूं.'
 
विदित हो कि यह खिताब जीतने के साथ ही सृष्टि राणा, दिया मिर्जा (2000), जीनत अमान (1970), तारा अन्ने फोंसेका की श्रेणी में शामिल हो गईं. यह सभी महिलाएं मिस एशिया पैसिफिक का ताज जीत चुकी हैं.
 
मिस एशिया पैसिफिक
मिस एशिया पैसिफिक सबसे पुराना अंतरराष्ट्रीय ब्यूटी कॉन्टेस्ट है.

Download our Current Affairs & GK app For exam preparation

डाउनलोड करें करेंट अफेयर्स ऐप एग्जाम की तैयारी के लिए

AndroidIOS

Also Read +