अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, प्रधानमंत्री इमरान खान की लगाई डीपी

बॉलिवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट को 10 जून 2019 को हैक कर लिया गया था. इसे प्रो-पाकिस्तान तर्किश ग्रुप ने हैक किया था. अकाउंट को हैक कर अमिताभ बच्चन की जगह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की तस्वीर लगा दी गई.

इसके साथ ही पाकिस्तान के समर्थन में भी अकाउंट पर कई बातें लिखी गईं. अमिताभ बच्चन के अकाउंट हैक होने के मामले पर मुंबई पुलिस PRO ने कहा की हमने साइबर यूनिट और महाराष्ट्र साइबर को खबर कर दी है. वो इस मामले की जांच कर रहे हैं.

हालांकि, कुछ ही देर बाद अकाउंट अपनी पुरानी स्थिति में आ गया और हैकर्स द्वारा किए गए ट्वीट हटा दिए गए.

मुख्य बिंदु:

• हैकरों ने अमिताभ बच्चन का बायो भी बदल दिया और उसमें 'लव पाकिस्तान' लिख दिया. इस पर हैकर ग्रुप के प्रोमो फोटो के साथ एक उड़ते हुए ईगल की तस्वीर नजर आ रही है.

• इसी ग्रुप ने इससे पहले अभिनेता शाहिद कपूर और अनुपम खेर के ट्विटर अकाउंट को भी हैक किया था. हालांकि, कुछ ही देर बाद अकाउंट अपनी पुरानी स्थिति में आ गया और हैकर्स द्वारा किए गए ट्वीट हटा दिए गए.

• हैकर ने अमिताभ के ट्विटर पर लिखा कि यह पूरी दुनिया के लिए संदेश है. हम तुर्की फुटबॉलरों के प्रति आइसलैंड गणतंत्र के गैरजिम्मेदार व्यवहार की निंदा करते हैं. इसके साथ ही हैकर ने आगे लिखा कि हमने बड़ी जिम्मेदारी ली है और बड़े साइबर हमले की ओर आगाह किया है.

• हैकर ने दूसरे ट्वीट में लिखा कि रमजान के महीने में उपवास करने वाले मुसलमानों पर बेरहमी से हमला करने वाला भारतीय राज्य इस उम्र में उम्माह मुहम्मद पर हमला कर रहा है. अब्दुल हामिद द्वारा भारतीय मुसलमानों को हमें सौंपा गया है. वहीं, उसने दूसरे ट्वीट में पाकिस्तान के लिए प्यार जताया है.

आर्टिकल अच्छा लगा? तो वीडियो भी जरुर देखें!

ट्विटर अकाउंट हैक होने का पता इस तरह करें:

ट्विटर अकाउंट लॉगइन करते समय उसमें कुछ अजीब एक्टिविटी नजर आती है तो समझ जाइए कि आपका अकाउंट हैक हो गया है. यदि आप अपना अकाउंट लॉगइन नहीं कर पा रहे हैं तो समझ जाइए कि आपका अकाउंट हैक हो गया है. हैकर्स ने आपके अकाउंट का यूजरनेम, पासवर्ड, कॉन्टेक्स ईमेल एड्रेस, प्रोफाइल आदि जरूरी जानकारियां बदल देते हैं. यदि आपके ट्विटर अकाउंट में कोई भी बदलाव होता है तो ट्विटर यूजर के आधिकारिक ईमेल पर मैसेज जरूर भेजता है.

अमिताभ बच्चन ट्विटर पर बहुत ज्यादा एक्टिव:

अमिताभ बच्चन ट्विटर पर बहुत ज्यादा एक्टिव रहते हैं. वे रोजाना ट्व‍िटर के जरिए अपने विचार लोगों के साथ साझा किया करते हैं. अमिताभ बच्चन ट्व‍िटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के तहत अपने फैंस को अपनी हर छोटी-छोटी घटना से जागरूक रखते हैं.

अभिषेक बच्चन का भी ट्विटर अकाउंट हैक किया गया था:

गौरतलब है कि अभिषेक बच्चन का भी ट्विटर अकाउंट साल 2018 में हैक किया गया था. हैकर्स ने एक फोटो को शेयर की थी इसमें अमिताभ बच्चन इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से मिल रहे हैं और पीछे से अभिषेक, अमिताभ को घूर रहे हैं. अभिषेक बच्चन के अकाउंट पर फिलिस्तीन का झंडा भी शेयर किया गया था.

यह भी पढ़ें: कठुआ रेप मामला: कोर्ट ने छह अभियुक्तों को दोषी माना

For Latest Current Affairs & GK, Click here

Related Categories

Popular

View More