Are you worried or stressed? Click here for Expert Advice
Next

Google ने टोक्यो ओलंपिक 2020 को अपना डूडल समर्पित किया

Vikash Tiwari

टोक्यो ओलंपिक 2020 का आगाज आज (23 जुलाई) को हो गया है. इस मौके पर गूगल ने अनोखा, नवोन्मेषी और एनिमेटेड डूडल चैंपियन आइलैंड गेम्स लॉन्च किया है जिसमें सात मिनी गेम्स, लीजेंडरी प्रतिद्वंद्विंयों औऱ दर्जनों प्रतियोगिता को एनिमेटेड रूप में प्रदर्शित किया गया है.

गूगल ने इस डूडल के माध्यम से यूजर को गेम खेलने का मौका दिया है. गूगल ने इसका नाम डूडल चैंपियन आइलैंड गेम्स रखा है. इसमें यूजर रियल टाइम लीडरबोर्ड के साथ नींजा कैट गेम खेल सकता है. यूजर चार टीम ब्ल्यू, ग्रीन, येलो और रेड के साथ गेम खेल सकता है. जिन सात मिनी गेम्स को दिखाया गया हैं, वे टेबल टेनिस, स्केटबॉर्डिंग, तीरंदाजी, रग्बी, तैराकी, क्लाइंबिंग और मैराथन हैं.

गेम कैसे खेले

गेम खलेने के लिए आप Google डूडल पर क्लिक करेंगे, तो यह आपको डूडल चैंपियन आइलैंड के पेज पर लेकर जाएगा और यहां आप गेम खले सकते है.

किसने डेवलप किया

गूगल चैंपियन आइलैंड गेम्स के लिए कटसीन एनिमेशन और इसके कैरेक्टर को टोक्यो के ही एनिमेशन स्टूडियो ने डेवलप किया है. इस रचनात्मक एनिमेशन को विकसित करने वाले क्रिएटर ने कहा कि सबसे पहले हमने देशभर की कहानियों और लोककथाओं के ऐसे पात्रों की खोज की जो देश में बहुत अधिक लोकप्रिय है.

टोक्यो ओलंपिक 2020 का आगाज

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण एक साल की देरी के बाद टोक्यो ओलंपिक 2020 आज (23 जुलाई) से शुरू हुआ है. जापान में इसे लेकर बहुत ज्यादा जश्न नहीं मनाया जा रहा क्योंकि महमारी के कारण कार्यक्रम स्थल पर लोगों का जाना प्रतिबंधित है. भारत इस खेल में 120 खिलाड़ियों के साथ भाग ले रहा है. अधिकारी, कोच और सपोर्टिंग स्टाफ के साथ भारत ने कुल 228 लोगों की टीम भेजा है.

ओलंपिक खेल का आयोजन

ओलंपिक खेल हर चार साल में आयोजित किये जाते है. इस साल भारत का प्रतिनिधित्व 120 से अधिक खिलाड़ियों द्वारा किया जा रहा है, जिसमें अधिकारी, कोच व अन्य सहायक कर्मचारी मिलाकर कुल 228 लोगों की टीम भारत से पहुंची है.

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें एक लाख रुपए तक कैश

Related Categories

Live users reading now