Jagranjosh Education Awards 2021: Click here if you missed it!
Next

हिमाचल प्रदेश सरकार ने किया दून विधानसभा में 29 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन

28 फरवरी, 2021 को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सोलन जिले के दून विधानसभा क्षेत्र में 29 करोड़ रुपये लागत की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी.

राज्य के मुख्यमंत्री ने इन परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए यह बताया कि, पिछले 3 वर्षों में इस क्षेत्र में विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं पर 203 करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं. जय राम ठाकुर ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि, इस क्षेत्र में उनके द्वारा शुरू की गई सभी विकासात्मक परियोजनाओं को समय पर पूरा किया जाए.

हिमाचल राज्य में विकास के लिए राज्य सरकार के अब तक के प्रयास

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर राज्य सरकार द्वारा अपने राज्य और लोगों के विकास के लिए उठाए गए कदमों पर प्रकाश डाला:

• राज्य मंत्रिमंडल का पहला निर्णय, पद संभालने के बाद, बिना किसी आय सीमा के वृद्धावस्था पेंशन को प्राप्त करने के लिए आयु सीमा को 80 वर्ष से 70 वर्ष तक कम करना था. 
• सरकार द्वारा दूसरा निर्णय राज्य में गाय अभयारण्यों की स्थापना करना था ताकि वे भटके नहीं.
• राज्य मंत्रिमंडल ने हिमाचल प्रदेश में गौ अभयारण्यों और गौ सदनों के निर्माण के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए शराब की प्रति बोतल पर 2 रुपये का उपकर लगाने का भी फैसला किया.

मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों को दिया धन्यवाद

मुख्यमंत्री ने यह कहा कि, राज्य में भाजपा की अगुवाई वाली वर्तमान सरकार ने राज्य के लगभग ऐसे 2.50 लाख लोगों को उनके घर वापस पहुंचा दिया है जो देश के विभिन्न हिस्सों में बंद/ लॉकडाउन के दौरान फंसे हुए थे.

उन्होंने यह भी बताया कि, मानपुरा में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने और हाई स्कूल झमाझरी के वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के तौर पर उन्नयन के लिए प्रयास किए जाएंगे.

मुख्यमंत्री ने एसपी कार्यालय के पास बद्दी एंट्री पॉइंट ब्रिज से पेट्रोल पंप तक सन सिटी रोड के चार लेन की आधारशिला रखी, जिसे 4 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा और बरोटीवाला में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण 2 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा.

Related Categories

Also Read +
x

Live users reading now