भारत ने सुल्तान जोहोर कप में कांस्य पदक जीता

भारतीय जूनियर पुरूष हाकी टीम ने 29 अक्तूबर 2017 को मेजबान मलेशिया को हराकर सातवें सुल्तान जोहोर कप में तीसरा प्राप्त किया. भारत ने मलेशिया को 4-0 से हराया. उसे कांस्य पदक प्रदान किया गया. भारत की जीत में विशाल अंतिल के दो गोल का विशेष योगदान रहा.

भारत ने 431 पाक हिंदुओं को लंबी अवधि के वीजा हेतु स्वीकृति प्रदान की

मलेशिया में जोहोर बारू स्थित तमन दया हाकी स्टेडियम में भारत की तरफ से अंतिल ने 15वें और 25वें मिनट में गोल दागे. भारतीय खिलाड़ी विवेक प्रसाद (11वें मिनट) ने भारतीय हाकी टीम को शुरूआती बढ़त दिलायी. शैलानंद लाकड़ा ने 21वें मिनट में टीम की तरफ से तीसरा गोल दागा. भारत के अभियान का अंत कांस्य पदक की जीत के साथ हुआ.

भारत इससे पहले नौ अंक लेकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहा. भारतीय जूनियर पुरूष हाकी टीम ने शानदार शुरूआत की. पहले क्वार्टर में ही मलेशियाई गोल पर लगातार हमले किये.

भारतीय कप्तान विवेक प्रसाद ने 11वें मिनट में मनिंदर सिंह के पास पर गोल करके टीम का खाता खोला. इसके चार मिनट बाद दिलप्रीत सिंह के लंबे पास को शैलानंद लाकड़ा ने अच्छी तरह से नियंत्रित किया और फिर उसे विशाल अंतिल की तरफ बढ़ाया जिन्होंने उस पर आसानी से गोल किया.

दूसरे क्वार्टर में भी भारतीय खिलाडियों ने इसी प्रकार विरोधी टीम पर दबाब बनी रखा. खेल के 21वें मिनट में विवेक प्रसाद के पास पर शैलानंद ने तीसरा गोल किया. 25वें मिनट में दिलप्रीत ने फिर से सर्कल के अंदर खड़े विशाल को गेंद दी. जिन्होंने एक और गोल करके स्कोर 4-0 कर दिया.

विस्तृत current affairs  हेतु यहाँ क्लिक करें            

हालाँकि मलेशिया ने अगले दोनों क्वार्टर में वापसी हेतु कोशिश की लेकिन भारतीय रक्षकों ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया. भारतीय गोलकीपर सेंतामिज शंकर ने भी कई अच्छे बचाव करेक टीम इण्डिया की जीत में भूमिका निभाई.

 

Advertisement

Related Categories