Jagranjosh Education Awards 2021: Click here if you missed it!
Next

जापानी प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा का भारत दौरा रद्द, जानें वजह

भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है. यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के बाद अब जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने अभी अपना भारत का दौरा रद्द करने का फैसला किया है. उन्होंने भारत के अतिरिक्त अपना फिलीपींस का दौरा भी टाल दिया है.

जापानी मीडिया की खबरों के अनुसार, देश में बढ़ते कोरोना के मामलों की वजह से प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा ने अपना दौरा रद्द कर दिया है. भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी भारत का दौरा रद्द कर दिया है.

दौरा रद्द होने का वजह

योशिहिदे सुगा को अप्रैल के आखिरी हफ्ते में भारत का दौरा करना था, लेकिन अब ये दौरा रद्द कर दिया गया है. जापानी मीडिया के अनुसार, जापान और भारत दोनों ही जगह इस समय कोरोना वायरस के मामलों में तेज़ी आई है. जिसके कारण ये दौरा रद्द हुआ है.

वायरस को लेकर सजग

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार योशिहिदे सुगा अब कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों पर नियंत्रण को लेकर फोकस करेंगे. जापान में वैक्सीनेशन की शुरुआत हेल्थवर्करों के साथ हुई थी और फिर बुजुर्ग नागरिकों को वैक्सीन की खुराक दी गई. जापान में भी तेजी से कोरोना के मामले बढ़ने के कारण यहां के राज्य सरकारों की ओर से इमरजेंसी लगाने की मांग की जा रही है.

पुर्तगाल दौरा रद्द

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोरोना वायरस के संकट के कारण अपना पुर्तगाल दौरा रद्द किया था. पीएम मोदी को मई महीने में पुर्तगाल का दौरा करना था, जहां भारत-ईयू समिट का आयोजन होना था. लेकिन भारत में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण ये दौरा रद्द हो गया है. हालांकि, फ्रांस के दौरे को आगे बढ़ाया गया है.

बोरिस जॉनसन का दौरा दूसरी बार रद्द

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन इसी साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत आने वाले थे, लेकिन ब्रिटेन में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से उन्हें अपनी यात्रा को स्थगित करना पड़ा था.

Related Categories

Also Read +
x

Live users reading now